राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: मास्टर भंवरलाल की पुत्री बनारसी मेघवाल का हुआ अंतिम संस्कार

मास्टर भंवरलाल मेघवाल की पुत्री बनारसी मेघवाल का शुक्रवार को सुजानगढ़ के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया. उनके छोटे भाई मनोज मेघवाल ने उनको मुखाग्नि दी. बनारसी मेघवाल की तबीयत खराब होने पर उन्हें जयपुर उपचार के लिए ले जाया गया, जहां गुरुवार को उनका निधन हो गया था.

By

Published : Oct 30, 2020, 4:29 PM IST

funeral of Banarasi Meghwal, Master Bhanwarlal's daughter death
मास्टर भंवरलाल की पुत्री बनारसी मेघवाल का हुआ अंतिम संस्कार

चूरू. जिले की पूर्व जिला प्रमुख व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल की पुत्री बनारसी मेघवाल की पार्थिव देह का शुक्रवार को सुजानगढ़ के चापटिया तलाई के पास स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया. बनारसी मेघवाल को उनके छोटे भाई मनोज मेघवाल ने मुखाग्नि दी.

मास्टर भंवरलाल की पुत्री बनारसी मेघवाल का हुआ अंतिम संस्कार

इस दौरान राजगढ़ विधायक कृष्णा पूनिया, रतनगढ़ विधायक अभिनेष महर्षि, पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल, पुसाराम गोदारा, कांग्रेस नेता भंवरलाल पुजारी सहित हजारों की तादाद में लोग अंतिम यात्रा में पहुंचे और इस दुःख की घड़ी में परिवारजनों को ढांढस बंधाया. इस दौरान परिवार के सदस्यों ने सुरक्षा की दृष्टि से पीपीई किट पहनकर शव को मुखाग्नि दी. कृष्णा पूनिया व विधायक अभिनेष महर्षि ने डॉ. बनारसी के निधन को बड़ी क्षति बताते हुए गहरी संवेदना व्यक्त की. इस दौरान हर किसी आंखें नम दिखी.

पढ़ें-दौसा: संस्कृत शिक्षा में शास्त्री से आचार्य में क्रमोन्नत हुआ महाविद्यालय

गौरतलब है कि मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल 13 मई से बीमार चल रहे थे और वे खुद गुड़गांव मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं. इसके बाद बनारसी मेघवाल ही मंत्री मेघवाल का प्रतिनिधित्व सुजानगढ़ क्षेत्र में कर रही थीं. गुरुवार को बनारसी मेघवाल की अचानक तबियत बिगड़ने पर उन्हें जयपुर रेफर किया गया था और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details