राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू की 1344 सरकारी स्कूलों में आयोजित हुई 'बाल सभा', प्रशासनिक अधिकारी हुए शामिल

प्रदेश भर में मंगलवार को सरकारी स्कूलों में बाल सभा का आयोजन रखा गया. इस दौरान कई प्रशासनिक अधिकारी स्कूलों में आयोजित बालसभाओं में शामिल हुए. चूरू की सरकारी स्कूलों में भी प्रशासनिक अमला पहुंचा और अभिभावकों से सरकारी स्कूल में एडमिशन कराने की अपील की.

By

Published : Jul 2, 2019, 5:21 PM IST

बाल सभा में पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी,

चूरू. सरकारी स्कूलों में नामांकन बढ़ाने और बालकों के ठहराव को सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को जिले भर के 1300 से ज्यादा सरकारी स्कूलों में हुई बाल सभाओं में प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी और जनप्रतिनिधि पहुंचे. सभी ने सरकारी स्कूल के महत्व को बताया और अभिभावकों को सरकारी स्कूल में बच्चों के प्रवेश करवाने की अपील की.

बाल सभा में पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी,

जिला कलेक्टर संदेश नायक भालेरी के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बाल सभा में शामिल हुए. अभी प्रवेशोत्सव का दूसरा चरण चल रहा है जो कि 24 जून से शुरू हुआ है इसलिए बाल शालाओं में नामांकन बढ़ाने पर जोर दिया गया.

यह अधिकारी शामिल हुए बाल सभाओं में

मंगलवार को जिले भर के सरकारी स्कूलों में कोई बाल सभाओं में कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने भालेरी के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार शर्मा ने सहनाली के आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, एडीएम रामरतन सैकरिया ने बूटियां के आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय व पीआरओ कुमार अजय ने ढांढर के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुई बाल सभाओं में भाग लिया. जिला परिषद के सीईओ डीआर सुथार, एसीईओ डॉ. नरेंद्र चौधरी सहित कई अधिकारियों ने बाल सभा में भाग लिया.

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा संपतराम का कहना है कि जिले के 13 सौ से अधिक स्कूलों में सामुदायिक स्थल पर बाल सभा का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के जिला कलेक्टर संदेश नायक, पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा सहित विभिन्न विभागों के प्रशासनिक अधिकारी व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details