राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में बजरी के अवैध खनन और परिवहन पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा

चूरू में बजरी के हो रहे अवैध खनन और परिवहन पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसा है. अवैध परिवहन के खिलाफ चार विभागों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सात ट्रकों को जब्त किया है. साथ ही 10 लाख 30 हजार रुपए की पैनल्टी लगाई जाने की बात कही है.

By

Published : Jul 25, 2019, 4:26 AM IST

चूरू में बजरी के अवैध खनन और परिवहन पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा

चूरू.जिला के कलेक्टर संदेश नायक के निर्देश पर जिले में अवैध खनन और बजरी माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसने का अभियान जारी है. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने बताया कि अवैध खनन और अवैध बजरी परिवहन की कार्रवाई को चार विभागों ने मिलकर अंजाम दिया है. जिसमें जिला प्रशासन, खनन विभाग, परिवहन विभाग और पुलिस विभाग शामिल हैं.

चूरू में बजरी के अवैध खनन और परिवहन पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा

उन्होंने बताया कि चारों विभागों ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई करते हुए राजलदेसर थाना क्षेत्र में बजरी के पांच और मेशनरी स्टोन के दो ट्रक सीज किए हैं. कार्रवाई के दौरान तीन वाहनों को चालक सहित पकड़ा गया है, जबकि चार वाहनों के चालक वाहनों को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए.

कलेक्टर ने बताया कि सीज वाहनों को अभी राजलदेसर थाने में रखा गया है. सीज किए गए वाहनों से 10 लाख 30 हजार रुपए की पैनल्टी वसूल की जाएगी. उन्होंने बताया कि अवैध बजरी खनन और बजरी माफियाओं के खिलाफ विभाग का आगे भी अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details