राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 2, 2020, 3:34 PM IST

Updated : Jun 2, 2020, 5:54 PM IST

ETV Bharat / state

चूरू: भारी बारिश में जर्जर हवेली गिरी, मलबे में दबने से बुजुर्ग की मौत

चूरू में भारी बारिश के चलते मुख्य बाजार में एक जर्जर हवेली गिर गई, जिससे उसके नीचे दुकान में बैठा एक बुजुर्ग व्यक्ति दब गया. व्यक्ति को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

Haveli falls in Churu, death in churu
भारी बारिश में जर्जर हवेली गिरने से युवक की मौत

चूरू.जिला मुख्यालय पर सोमवार को भारी बारिश हुई थी, जिससे मुख्य बाजार स्थित एक जर्जर हवेली का एक हिस्सा गिर गया था. हवेली के गिरने से एक व्यक्ति मलबे में दब गया. मलबे में दबे व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

भारी बारिश में जर्जर हवेली गिरने से बुजुर्ग की मौत

ये हादसा उस वक्त हुआ जब हवेली के नीचे दुकान में 65 वर्षीय सुभाष और उसके पास एक दो अन्य लोग बैठे थे. काफी देर की बारिश के बाद जब हवेली का एक हिस्सा गिरा तो दुकान में बैठे अन्य लोग तो हादसे के वक्त बाहर निकलने में कामयाब हो गए और दुकान में बैठा सुभाष नहीं निकल पाया और मलबे में दब गया.

पढ़ें-नागौर में कृषि विभाग ने किया टिड्डियों के दल पर केमिकल का छिड़काव

घटना के तुरंत बाद ही आसपास के लोगों और पुलिस के जवानों की सहायता से सुभाष को बाहर निकाल उसे 108 एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया. जहां उसका उपचार किया जा रहा था. उसकी तबियत ज्यादा बिगड़ने पर चिकित्सकों ने उसे हाई सेंटर के लिए रेफर किया था, लेकिन परिजनों ने तत्काल उपचार के लिए सुभाष को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां इस 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया.

लोगों ने पहले की थी जर्जर हवेली को गिराने की मांग

सोमवार को हुए इस हादसे के बाद लोगों में जिला प्रसाशन और नगर परिषद के खिलाफ भी आक्रोश देखा गया था. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया था कि 13 दिसंबर 2019 को ही लोगों ने इन जर्जर हवेलियों को गिराने के लिए उपखंड अधिकारी और नगर परिषद को पत्र दे दिया था, लेकिन मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया गया.

Last Updated : Jun 2, 2020, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details