राजस्थान

rajasthan

चूरू में कोरोना से दो की मौत, युवक और बुजुर्ग ने तोड़ा दम

By

Published : Sep 1, 2020, 10:21 AM IST

चूरू में कोरोना केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं कोरोना से एक बुजुर्ग और एक युवक की मौत हो गई है. बुजुर्ग मरीज पहले से ह्रदय और ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रसित थे.

चूरू में कोरोना, Rajasthan news
चूरू में दो संक्रमितों की मौत

चूरू.जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 998 करीब पहुंच गया है. अब तक जिले में 8 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है.

शहर के छिंपा मोहल्ले के 80 साल के बुजुर्ग की जयपुर में कोरोना से मौत हो गई. वहीं गांव बंधनाऊ के 42 साल के युवक की बीकानेर अस्पताल में मौत हो गई. सीएमएचओ डॉ. बीएल सर्वा ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 998 हो गई है. वहीं चिकित्सा विभाग ने करीब 52 हजार लोगों की अब तक सैंपलिंग की है.

चूरू में दो संक्रमितों की मौत

चूरू में ब्लड बैंक में भी कोरोना दस्तक दे चुका है, यहां ब्लड बैंक प्रभारी सहित ब्लड बैंक के चार कार्मिक अब तक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. जिसके बाद ब्लड बैंक के पूरे स्टाफ को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. अब यहां सिर्फ आपातकालीन स्थिति, दुर्घटना और डिलीवरी के समय में ही ब्लड दिया जाएगा. ब्लड बैंक में आपातकालीन सेवा संचालन के लिए दूसरे कार्मिकों को लगा दिया गया है.

यह भी पढ़ें.चूरू: परिवादी को थानेदार के पास नहीं बल्कि थानेदार को पहुंचना होगा परिवादी के पास

वहीं कोरोना से मौत होने वाले 80 बुजुर्ग ह्रदय और ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रसित थे. जिसकी वजह से सांस लेने में तकलीफ होने पर चार दिन पहले उन्हें जयपुर के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद बुजुर्ग की उपचार के दौरान मौत हो गई. मौत के बाद मृतक बुजुर्ग की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. मृतक पॉजिटिव के शव को चूरू चिकित्सा विभाग की टीम ने उसका अंतिम संस्कार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details