राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः जिले में बढ़ा कोरोना का कहर, कोरोना वायरस के 87 संदिग्ध होम आइसोलेटेड

जिला प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने को लेकर काफी एहतियात बरत रहा है. अब तक जिले में कुल 90 व्यक्ति संदिग्ध पाए गए हैं. जिनमें से 3 का आइसोलेशन पीरियड पूरा हो गया है. 87 लोगों को अभी भी होम आइसोलेशन में रखा गया है.

By

Published : Mar 21, 2020, 12:53 PM IST

चूरू में कोरोना, चूरू में कोरोना का असर, effects of corona in churu, churu news
चूरू में बढ़ा कोरोना का कहर

चूरू. जिला प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने को लेकर काफी अलर्ट है. अब तक जिले में कुल 90 व्यक्ति संदिग्ध पाए गए हैं. इनमें से तीन व्यक्तियों का आइसोलेशन पीरियड पूरा हो गया है और वो पॉजिटिव नहीं पाए गए, जबकि 87 लोगों को अभी भी होम आइसोलेशन पर रखा गया है.

चूरू में बढ़ा कोरोना का कहर

चिकित्सा विभाग की मानें तो अभी इनमें से एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं है, लेकिन इसके बाद भी जिला कलेक्टर संदेश नायक ने एहतियात के तौर पर इन सभी लोगों को घर में ही रहने को लेकर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है. तो वहीं बीट कांस्टेबल को भी इनकी निगरानी रखने की जिम्मेदारी दी गई है. साथ ही निर्देशों की पालना न करने पर प्रशासन को कार्रवाई करने के भी आदेश दिए हैं.

पढ़ें.कोरोना वायरस : सेल्फ आइसोलेशन में गईं सांसद अनुप्रिया पटेल

सबसे ज्यादा सुजानगढ़ में

चूरू जिले में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा संदिग्ध सुजानगढ़ में मिले हैं. सुजानगढ़ के लोग बड़ी संख्या में विदेशों में रहते हैं. उनमें से भी इटली और दुबई में बड़ी संख्या में कामगार रहते है. सुजानगढ़ में 42 कोरोनावायरस संदिग्ध मिले हैं. ये सभी संधिग्ध व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं. स्वास्थ्य विभाग लगातार डोर टू डोर संपर्क कर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के उपायों की जानकारी भी दे रहा है. साथ ही विदेश से आए लोगों की लगातार स्क्रीनिंग कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details