राजस्थान

rajasthan

चूरू: सब इंस्पेक्टर सहित 8 पुलिसकर्मी Suspend, लगे ये संगीन आरोप

By

Published : Jun 25, 2020, 8:37 PM IST

चूरू में सब इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. चूरू एसपी तेजस्विनी गौतम ने रतनगढ़ थाने के एसआई सुनील सहित आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इनमें हाईवे पेट्रोलिंग के चार पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

churu news  अफीम की कार्रवाई  opium action news  highway patrolling policeman  SC / ST cell CO babulal meena  ratangarh police station area  policeman suspended in churu  eight policemen suspended  SP tejaswini gautam  etv bharat news
आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड

चूरू.रतनगढ़ थाने के एक सब इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों को चूरू एसपी ने सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों पर कई संगीन आरोप लगे हैं. एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि दोषी पुलिसकर्मियों ने अफीम की कार्रवाई कर, कार्रवाई की सूचना ना तो पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी. ना ही किसी प्रकार का मामला दर्ज किया. मामले की सूचना मिलने पर जांच बैठाई गई, जिसमें दोषी पाए गए एक सब इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड

एसपी गौतम ने बताया कि 21 जून की रात को नाकाबंदी के दौरान फॉर्च्यूनर गाड़ी नाकाबंदी तोड़कर भागी थी, जिसका पीछा करते हुए मोबाइल पेट्रोलिंग टीम ने कार से अफीम और अन्य मादक पदार्थ जब्त करने की कार्रवाई की थी. लेकिन कार्रवाई की यह जानकारी ना ही तो पुलिस के किसी उच्चाधिकारियों को दी गई और ना ही किसी प्रकार का मामला थाने में दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ेंःकोरोना का कहरः पदोन्नति ट्रेनिंग शिविर से पहले 984 पुलिसकर्मी क्वॉरेंटाइन

एसपी ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर उन्होंने प्राथमिक जांच चूरू एससी/एसटी सेल सीओ बाबूलाल मीणा से करवाई, जिसमें हाईवे पेट्रोलिंग के चार पुलिसकर्मी सहित एक सब इंस्पेक्टर और उसके साथ के तीन पुलिसकर्मी सहित कुल आठ लोग जांच में दोषी पाए गए. जिन्हें सस्पेंड किया गया है और रतनगढ़ थाने में 21 जून को हुई इस कार्रवाई का मामला दर्ज करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details