राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 16, 2019, 6:50 PM IST

ETV Bharat / state

चूरू में 73.82 तो राजगढ़ में 80.59 फीसदी हुआ मतदान

चूरू नगर परिषद और राजगढ़ नगर पालिका में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. चूरू नगर परिषद में 73.82 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं राजगढ़ नगर पालिका में 80.59 प्रतिशत मतदान हुआ. 19 नवंबर को निकाय चुनाव के लिए हुए मतदान का परिणाम आएगा.

Churu Municipal Council Election, निकाय चुनाव न्यूज

चूरू.चूरू नगर परिषद और राजगढ़ नगर पालिका में मतदान छुटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. चूरू नगर परिषद में 73.82 प्रतिशत और राजगढ़ नगर पालिका में 80.59 प्रतिशत मतदान हुआ. चूरू नगर परिषद में 59 वार्डों के लिए और राजगढ़ नगर पालिका में 40 वार्डों के लिए मतदाताओं ने शहरी सरकार चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया. परिणाम 19 नवम्बर को आएगा.

चूरू में 73.82 प्रतिशत मतदान और राजगढ़ में 80.59 प्रतिशत मतदान

चूरू में 59 वार्ड के लिए 73.82 प्रतिशत मतदान

चूरू नगर परिषद के लिए 59 वार्डों में 73.82 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. चूरू में सुबह सात से दस बजे तक मतदान की गति धीमी रही. वहीं दस बजे के बाद वोटर्स में उत्साह देखा गया. कई बूथों पर जहां वोटर्स काफी कम संख्या में पंहुचे तो कई बूथों पर जमकर मतदान हुआ.

पढ़ें- निकाय चुनाव 2019: कोटा के कैथून में 87 फीसदी वोटिंग, मतदाताओं ने कहा- मूलभूत सुविधाओं के लिए किया वोट

चूरू नगर परिषद के लिए छुटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. दोपहर में वार्ड 18 में दो महिलाओं को फर्जी मतदान करने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में लिया. वहीं केंद्रीय विद्यालय में पोलिंग एजेंट और वोट डालने आए एक व्यक्ति के बीच हुई बहस के दौरान ईवीएम मशीन गिरने से करीब आधा घंटे के लिए मतदान रुका.

लेकिन मौके पर पहुंचे कलेक्टर संदेश नायक एवं एसपी तेजस्विनी गौतम ने स्थिति को तुरंत ही संभाल लिया. आधे घंटे बाद में यहां फिर से मतदान शुरू हो गया. हालांकि उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ व चूरू के पूर्व विधायक मकबूल मंडेलिया जरूर अपने समर्थकों के साथ कुछ समय के लिए केंद्रीय विद्यालय के सामने डटे रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details