राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: लूट की योजना बनाते 6 शातिर नकबजन गिरफ्तार, धारदार हथियार भी बरामद

चूरू के सुजानगढ़ थाना पुलिस ने सोमवार को लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाते 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये आरोपी एक कार में बैठकर एक ट्रक को लूटने की योजना बना रहे थे.

By

Published : Aug 3, 2020, 7:32 PM IST

चूरू समाचार, churu news
लूट की योजना बनाते 6 शातिर नकबजन गिरफ्तार

सुजानगढ़ (चूरू).इन दिनों प्रदेश में चोरी-डकैती की वारदातें रोजाना ही सुनने को मिल रही है. इसे लेकर अब पुलिस भी काफी सतर्क हो गई है. इसी क्रम में चूरू जिले के सुजानगढ़ थाना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए 6 नकबजनों को हथियारों सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. बताया जा रहा है कि ये आरोपी एक कार में बैठकर एक ट्रक को लूटने की योजना बना रहे थे.

पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र शर्मा ने बताया कि रविवार को गश्त के दौरान सीआई मनोज कुमार भाटीवाड़ को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि कुछ लोग एक ट्रक को लूटने की योजना बना रहे है. मुखबिर के मुताबिक गुलेरिया होटल के पास गनोड़ा की ओर जाने वाले रास्ते पर एक कार में 5-6 लोग बैठे थे.

लूट की योजना बनाते 6 शातिर नकबजन गिरफ्तार

इस पर सीआई मनोज कुमार मय जाप्ते के साथ गनोड़ा रोड पर खड़ी कार के पास पहुंचे. इसके बाद जब कार में बैठे लोगों की सुनी गई तो उनका कहना था कि किसी अच्छे माल वाले ट्रक को लूटने तथा ड्राइवर या खलासी द्वारा विरोध करने पर तलवार या धारिया से काट दिया जाएगा. तभी सीआई मनोज ने साथ आए पुलिसकर्मियों के सहयोग से गाड़ी को घेर कर आरोपियों को नहीं हिलने की चेतावनी दी.

पढ़ें-भरतपुरः कामां में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप

इसके बाद कार में बैठे सज्जन कुमार पुत्र हंसराज प्रजापत, कुलदीप पुत्र हंसराज प्रजापत (पंजाब), हड़मान पुत्र मनफूलाराम बावरी, कालूराम पुत्र हजारीराम नायक, राकेश पुत्र मदनलाल ब्राह्मण (पंजाब) और इंद्राज पुत्र धर्मपाल प्रजापत को हिरासत में लेकर तलाशी ली.

इन आरोपियों के पास से एक तलवार, सोने-चांदी के आभूषण, एक कापा, लोहे का बेसबॉल बैट, धारिया, लोहे का सरिया, मिर्च पाउडर बरामद हुआ. प्रारम्भिक पूछताछ में इन आरोपियों ने एक और दो अगस्त को नागौर शहर में नकबजनी की दो वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है. फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ अभी जारी है.

आरोपियों के खिलाफ दर्ज 60 से अधिक मामले

पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में कुल 60 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं. इनमें आरोपी हनुमान बावरी के खिलाफ 22 मुकदमें, सज्जन कुमार प्रजापत के खिलाफ 11 मुकदमे, कुलदीप प्रजापत के खिलाफ 4 मुकदमे, कालूराम नायक के खिलाफ 21 मुकदमे और इंद्राज प्रजापत के खिलाफ 3 मुकदमे दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details