राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू : फंदे से झूलता मिला व्यक्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

चूरू जिला मुख्यालय की ओम कॉलोनी में आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहां एक 35 वर्षीय व्यक्ति का शव फंदे से झूलता मिला है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. फिलहाल, पुलिस आत्महत्या के मुख्य कारणों का पता लगाने में जुट गई है.

By

Published : Jun 17, 2020, 5:33 PM IST

churu news, rajasthan news, hindi news
चूरू में 35 साल के व्यक्ति ने की आत्महत्या

चूरू. कोरोना काल में महामारी के साथ ही सुसाइड के मामलों में अचानक से वृद्धि दर्ज हुई है, जिसकी मुख्य वजह अवसाद माना जा रहा है. पिछले ढाई से 3 माह में ना सिर्फ जिंदगी बदली है, बल्कि लोगों के जीने के तौर तरीके भी बदले हैं. लॉकडाउन खुलने के बाद अचानक से सुसाइड के मामलों में अधिकता का दर्ज होना चिंतनीय है. इसी बीच जिला मुख्यालय के वार्ड संख्या 31 में बुधवार को एक व्यक्ति का शव फंदे से झूलता मिला.

चूरू में 35 साल के व्यक्ति ने की आत्महत्या

जानकारी के अनुसार चूरू जिला मुख्यालय की ओम कॉलोनी में 35 वर्षीय व्यक्ति का शव कमरे में पंखे से रस्सी के फंदे से लटकता हुआ मिला. सूचना पर मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाया और राजकीय भर्तिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. जहां शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. मृतक का नाम राजकुमार बताया जा रहा है.

पुलिस को व्यक्ति के मोबाइल फोन से कुछ वीडियो भी मिले हैं. मृतक राजकुमार मिस्त्री था जो कई दिनों से तनाव में चल रहा था. वहीं, सदर थाना पुलिस मृतक के मोबाइल फोन से मिले वीडियो के आधार पर पूरे मामले की हर एक पहलू से जांच कर रही है. पुलिस को मिले मोबाइल फोन में उक्त वीडियो व्यक्ति की मौत से कुछ देर पहले का बताया जा रहा है. वहीं सदर थाना पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि व्यक्ति की मौत का मुख्य कारण क्या है.

यह भी पढ़ें-भारत-चीन तनाव पर बोले रणदीप सुरजेवाला...कहा- मोदी सरकार की प्राथमिकता देश नहीं...सिर्फ सत्ता है

गौरतलब है कि चूरू जिले में पिछले तीन दिनों में आधा दर्जन के करीब आत्महत्या के मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें असामयिक समय में मौत को गले लगाने वालों में किशोर सहित उम्रदराज व्यक्ति भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details