राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः राजकीय डीबी अस्पताल में चिकित्सकों के 90 में से 26 पद खाली

चूरू के राजकीय डीबी अस्पताल की ओपीडी में रोजाना करीब 2700 मरीज इलाज करवाने आते हैं. लेकिन यहां चिकित्सकों के स्वीकृत 90 पदों में से 26 पद खाली हैं, जिससे मरीजों को इलाज के लिए इंतजार करना पड़ता है और परेशानी का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jan 13, 2020, 7:03 PM IST

राजकीय डीबी अस्पताल, Government DB Hospital
राजकीय डीबी अस्पताल

चूरू. चिकित्सा विभाग की ओर से जिले के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को निःशुल्क जांच और दवाईयों के साथ ही कई बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है. लेकिन इन सब के बाद भी चूरू जिला मुख्यालय स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज से संबंद्ध राजकीय डीबी अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी के कारण मरीजों को परेशानी हो रही है.

राजकीय डीबी अस्पताल में चिकित्सकों के 90 में से 26 पद खाली

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के डीबी अस्पताल की ओपीडी में रोजाना करीब 2700 मरीज इलाज करवाने आते हैं. लेकिन यहां चिकित्सकों के स्वीकृत 90 पदों में से 26 पद खाली हैं, जिससे मरीजों को इलाज के लिए इंतजार करना पड़ता है और परेशानी का सामना करना पड़ता है.

पढ़ें- श्रीगंगानगर: नवजात की मौत का आंकड़ा सबसे कम, लेकिन संसाधन और स्टाफ की कमी से जूझ रहे अस्पताल

बता दें कि राजकीय डीबी अस्पताल में चिकित्सकों के कुल 90 पद स्वीकृत हैं. इनमें से यहां कुल 26 पद खाली हैं. इन 26 पदों में से वरिष्ठ विशेषज्ञ के 3, कनिष्ठ विशेषज्ञ के 7 और चिकित्सा अधिकारी के 16 पद खाली हैं. वहीं, मेडिकल कॉलेज के सभी पदों पर चिकित्सक कार्यरत हैं.

अस्पताल में चिकित्सकों के खाली पद को लेकर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि खाली पदों पर नियुक्तियां नहीं होने से रेफर करने वाले मरीजों के इलाज पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, लेकिन सामान्य रोगियों को परेशानी हो रही है. बता दें कि चूरू के डीबी अस्पताल में रोज 2700 मरीज ओपीडी में जांच करवाने आते हैं और यह समस्या लंबे समय से बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details