राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: मार्बल फैक्ट्री में करंट से श्रमिक की मौत, 9.50 लाख रुपए की सहमति पर हुआ पोस्टमार्टम

चित्तौड़गढ़ के चंदेरिया थाना अंतर्गत स्थित औद्योगिक मार्बल रीको एरिया में एक मार्बल फैक्ट्री में एक श्रमिक की करंट लगने से मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों को 9 लाख 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की सहमति के बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया और शव परिजनों को सौंपा गया है.

By

Published : Sep 24, 2020, 8:42 PM IST

Chittorgarh news, Worker dies due to current, marble factory
मार्बल फैक्ट्री में करंट से श्रमिक की मौत

चित्तौड़गढ़.शहर के चंदेरिया थाना अंतर्गत स्थित औद्योगिक मार्बल रीको एरिया में गुरुवार को एक मार्बल फैक्ट्री में हुए एक हादसे में एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई. हादसे के बाद परिजनों और साथी श्रमिकों ने मुआवजे की मांग की है. इस बीच करीब 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता पर शव का पोस्टमार्टम हुआ. वहीं पुलिस ने मर्ग दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की है.

मार्बल फैक्ट्री में करंट से श्रमिक की मौत

जानकारी के अनुसार चंदेरिया थाना अंतर्गत मार्बल रीको औद्योगिक क्षेत्र में स्थित सीपी मार्बल नामक एक मार्बल फैक्ट्री में यह हादसा हुआ. यहां मशीन ऑपरेटर के पद पर कार्यरत गोपाल सालवी निवासी नरपत की खेड़ी की अज्ञात कारणों से करंट लग गया. इस हादसे के बाद फैक्ट्री में मौजूद मालिक और अन्य श्रमिकों ने मशीन ऑपरेटर को जिला राजकीय चिकित्सालय में उपचार के लिए लेकर आए. यहां पर चिकित्सकों ने गोपाल सालवी को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद शव को चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. वहीं मशीन ऑपरेटर गोपाल सालवी की मौत का समाचार मिलने पर औद्योगिक क्षेत्र की कई मार्बल इकाइयों पर काम रुक गया और कई श्रमिक राजकीय चिकित्सालय पहुंचे और फैक्ट्री के मालिक से मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग करने लगे.

यह भी पढ़ें-जयपुर में ACB की कार्रवाई, JNV का प्रधानाचार्य 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

इस पर चंदेरिया थाना अधिकारी अनिल जोशी, औद्योगिक मार्बल संघ के विपिन नाहर और अन्य लोगों की उपस्थिति में फैक्ट्री प्रबंधन ने मृतक के परिजनों को 9.50 लाख रुपए देने को राजी हुआ. इसके बाद मृतक के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने पर सहमति दी. पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details