राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ में ट्रैक्टर ट्रॉली से गिरी महिला ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

चित्तौड़गढ़ में रविवार को एक महिला ट्रैक्टर ट्रॉली से नीचे गिर गई. जिसके बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान (Woman dies after falling from tractor trolley) उसकी मौत हो गई.

By

Published : Jun 4, 2023, 6:06 PM IST

Woman dies after falling from tractor trolley
Woman dies after falling from tractor trolley

चित्तौड़गढ़. जिले के निंबाहेड़ा इलाके में चालक के अचानक ब्रेक लगाने से एक महिला ट्रैक्टर ट्रॉली से नीचे गिर गई. जख्मी होने की सूरत में उसे निंबाहेड़ा अस्पताल ले जया गया, जहां हालत गंभीर होने पर उसे चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. बताया गया कि मृतका मध्यप्रदेश के रतलाम की रहने वाली थी.

महिला की मौत के बाद पुलिस ने घटना की सूचना उसके परिजनों को दी. वहीं, परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें शव सौंप दिया गया है. निंबाहेड़ा कोतवाली थाना के हेड कांस्टेबल भेरूलाल ने बताया कि यह घटना मरजीवी गांव के पास की है. नितेश आंजना नाम के शख्स को उसके खेत में गोबर का खाद डलवाना था. इसके लिए उसने एक ट्रैक्टर ट्रॉली किराए पर ली थी. वहीं, गोबर भरने और खेत में डालने के लिए उसने रावटी रतलाम निवासी संतोष भील और 40 वर्षीय बदी पत्नी बाबूलाल भील को मजदूरी पर रखा था.

इसे भी पढ़ें - निजी अस्पताल में महिला की मौत पर हंगामा, परिजनों का आरोप डॉक्टरों ने पथरी की जगह बच्चेदानी का किया ऑपरेशन

गोबर का खाद भरने के बाद संतोष और बदी ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर खेत की ओर जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में अचानक चालक ने ब्रेक लगा दिया, जिससे बदी ट्रैक्टर ट्रॉली से नीचे आ गिरी. इस हादसे में महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई. ऐसे में आनन-फानन में उसे निंबाहेड़ा अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे चित्तौड़गढ़ के लिए रेफर कर दिया गया. जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया. वहीं, महिला की मौत के बाद पुलिस ने मृतका के परिजनों को इसकी सूचना दी. इसके बाद अस्पताल पहुंचे परिजनों की मौजूदगी में उसका पोस्टमार्टम करवा कर शव को उन्हें सौंप दिया गया. मामले में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ लापरवाही का प्रकरण दर्ज किया गया है. परिजनों ने बताया कि मृतका के परिवार में तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं और वो पिछले दो माह से क्षेत्र में मजदूरी का काम कर रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details