राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मंगलवाड़ में हालात चिंताजनक, 16 अप्रैल से तीन दिन के लिए स्वैच्छिक बंद, व्यापारियों का निर्णय

चित्तौड़गढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए बुधवार को व्यापारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि 16 अप्रैल, 17 अप्रैल और 18 अप्रैल को कुल तीन दिनों के लिए कस्बे को स्वैच्छिक रूप से बंद रखा जाएगा.

By

Published : Apr 14, 2021, 10:48 PM IST

चित्तौड़गढ़ की ताजा हिंदी खबरें , Latest hindi news of rajasthan
16 अप्रैल से तीन दिन के लिए स्वैच्छिक बंद

चित्तौड़गढ़. जिले के डूंगला उपखंड क्षेत्र में आने वाले मंगलवाड़ कस्बे में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को व्यापारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि 16 अप्रैल, 17 अप्रैल और 18 अप्रैल को कुल तीन दिनों के लिए कस्बे को स्वैच्छिक रूप से बंद रखा जाएगा. इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जैसे मेडिकल स्टोर आदि खुले रहेंगे. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 19 अप्रैल से सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही बाज़ार खुल सकेंगे.

उपखंड अधिकारी डूंगला ने बताया कि यह स्थिति तब तक रहेगी जब तक कोरोना के एक्टिव केस कम नहीं हो जाते. बैठक में उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, सीएमएचओ, विकास अधिकारी, थानाधिकारी सहित अन्य अधिकारी एवं व्यापारीगण उपस्थित थे.

बता दें कि मंगलवाड जिले का एक हॉटस्पॉट बन चुका है. यहां बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. आज की रिपोर्ट में मंगलवाड और डूंगला में 21 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही इस क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगभग डेढ़ सौ से पार कर गई है.

मुख्यमंत्री की अति महत्वकांक्षी चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

मुख्यमंत्री की अति महत्वकांक्षी चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. इसके तहत जगह-जगह ना केवल बैठकें लेकर अधिकारियों को पंजीयन में तेजी लाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है बल्कि सामाजिक संगठनों को भी आगे लाया जा रहा है.

इस योजना के लिए 30 अप्रैल तक पंजीयन कराया जा सकेगा. इसे देखते हुए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञान मल खटीक ने आज बेगू नगर पालिका के अधिकारियों और पार्षदों की बैठक ली और नगर पालिका अध्यक्ष रंजना शर्मा सहित पार्षदों से हर व्यक्ति को लाभान्वित करवाने के लिए सहयोग का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें-बहरोड़ हत्या मामले में पुलिस ने तीन महिलाओं को किया गिरफ्तार

जिला कलेक्टर ने किया कई इलाकों का भ्रमण

अतिरिक्त जिला कलेक्टर (भूमि अवाप्ति) अम्बालाल मीणा की टीम ने आज शाम शहर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण कर कोरोना गाइडलाइन्स की पालना कराई. इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक शाहना खानम और नगरपरिषद सहायक अभियंता सुरेन्द्र विश्नोई सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

अधिकारियों ने कुम्भा नगर सब्जी मंडी, प्रताप चौक, जिला चिकित्सालय के आस-पास का क्षेत्र, सेंती, रेलवे स्टेशन, शास्त्री नगर मार्केट, पन्नाधाय पुलिया, सब्जी मंडी, सुभाष नगर सहित विभिन्न इलाकों में जाकर गाइडलाइन्स की अनुपालना सुनिश्चित करवाई और गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालान काटे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details