राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Chittorgarh: VHP-Bajrang Dal के नेताओं पर हमला, 12 युवकों ने हथियारों के साथ रोका रास्ता

चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) जिले में विहिप-बजरंग दल (VHP-Bajrang Dal) के पदाधिकारियों पर एक समुदाय विशेष के युवकों पर हमला करने का मामल दर्ज हुआ है.पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 22, 2021, 1:57 PM IST

chittorgarh latest news,  Rajasthan Latest News
बेंगू थाना चित्तौड़गढ़

चित्तौड़गढ़. जिले के बेगूं थाना क्षेत्र में कुछ समुदाय विशेष के युवकों ने बजरंग दल (Bajrang Dal) और विहिप (VHP) के पदाधिकारियों पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की. दोनों ने सूझबूझ से अपनी जान बचा ली. हमलावर युवक हथियार के साथ बाइक पर सवार थे. रविवार देर रात आरोपियों और उनके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बजरंग दल और विहिप के नेताओं की सूझबूझ से जान बच गई. हमलावरों को आता देख दूसरे रास्ते से बाइक को भगा ले गए.आरोपियों ने पीछा भी किया. पीड़ित देर रात पुलिस थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई.

जानकारी के अनुसार बेगूं पुलिस (Bengu Police) थाने में विहिप-बजरंग दल के जिला सह संयोजक मुकेश खटीक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. इसमें बताया कि वह अपने दोस्त राकेश ओझा के साथ गणेश घाटी से महाराज माधवदास के भंडारे में भाग लेकर बेगूं लौट रहा था. नंदवाई रोड के पास करीब 12 समुदाय के युवक धारदार हथियार लेकर रास्ते में खड़े थे.

पढ़ें- विश्व हिंदू परिषद का बांग्लादेश सरकार के खिलाफ जयपुर में प्रदर्शन, राष्ट्रपति से लगाई हिंदुओं की सुरक्षा की गुहार

आरोपियों ने बाइक को भी सड़क के बीच में खड़ी कर रखी थी. प्रार्थी की बाइक को आता देख हमला करने के लिए दौड़े. हथियारों से लैस लोगों को अपनी और आता देख कर विहिप-बजरंग दल के पदाधिकारी बाइक को तेज गति से भगा कर बेगूं की तरफ चले गए. आरोपियों ने कुछ दूरी तक पीछा किया लेकिन आबादी क्षेत्र में पहुंचने के बाद पीछा करना छोड़ दिया.

इस संबंध में बेगूं थाना पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. जिला सह संयोजक मुकेश खटीक ने पुलिस को बताया कि गत 16 नवंबर को बेगूं में नंदवाई में पुरानी कचहरी में विशेष समुदाय समाज के लोगों के अतिक्रमण कर मस्जिद का विस्तार करने के खिलाफ ज्ञापन दिया था. इसका आरोपी मेहताब पुत्र रसीद, हनीफ पुत्र बाबू, बबलू पुत्र एजाज, उस्मान पुत्र लियाकत, जब्बार पुत्र लियाकत, बबलू पुत्र अजीज खान ने इसका विरोध किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details