राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: दुकान में आग लगाने के मामले को लेकर वैष्णव समाज ने किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 10, 2020, 10:15 PM IST

चित्तौडगढ़ शहर के सहनवा गांव में कुछ दिनों पूर्व युवकों द्वारा एक दुकान में आग लगाने के मामले में दुकान मालिक का परिवार तथा वैष्णव समाज ने कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. पुलिस प्रशासन से सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पीड़ित परिवार को राहत दिलाने की मांग की है.

चित्तौडगढ़ के सहनवा गांव, Vaishnava society performed
दुकान में आग लगाने के मामले को लेकर वैष्णव समाज ने किया प्रदर्शन

चित्तौड़गढ़: चित्तौडगढ़ शहर के सहनवा गांव में कुछ दिनों पूर्व युवकों द्वारा एक दुकान में आग लगाने के मामले में दुकान मालिक का परिवार तथा वैष्णव समाज ने कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. साथ ही पुलिस प्रशासन से सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पीड़ित परिवार को राहत दिलाने की मांग की है.

दुकान में आग लगाने के मामले को लेकर वैष्णव समाज ने किया प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व पुरानी आपसी रंजिश को लेकर समीपवर्ती गांव सहनवा में जाट समाज के कुछ युवकों ने रतनलाल वैष्णव की डेयरी एवं जनरल स्टोर में रात्रि को आग लगा दी थी. आगजनी में लाखों का माल जल कर खाक हो गया था. जहां इस मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर परस्पर आरोप लगाए हैं. वहीं जानकारी में सामने आया है कि फरवरी माह में हुए पंचायत चुनाव के समय से ही रंजिश के चलते दोनों परिवार कई बार आमने-सामने हुए हैं.

पढ़ें- दौसा: दो पक्षों के बीच विवाद में जमकर मारपीट व पथराव, 5 घायल

इसी महीने तेजा दशमी के दिन जाट समाज की एक युवक की पिटाई भी की गई थी. इससे नाराज होकर जाट समाज के युवक और उसके साथियों ने दुकान में आग लगा दी. मौके पर सदर थाना पुलिस पहुंची थी और इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. वहीं वैष्णव समाज के लोगों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए पीड़ित परिवार जनों के सुरक्षा की गुहार करते हुए अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

उनका कहना है कि वैष्णव परिवार को लगातार धमकी दी जा रही है. जिस समाज से युवक हैं उनका गांव में बाहुल्य क्षेत्र होने से परिवार जनों की जान को खतरा है. इसी के चलते उन्होंने सुरक्षा तथा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details