राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर आईजी ने किया अभय कमांड सेंटर का अवलोकन, मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

गुरुवार को उदयपुर संभाग की आईजी बिनीता ठाकुर ने चित्तौड़गढ़ में शुरू हो रही अभय कमांड सेंटर का अवलोकन किया. इस दौरान आईजी ने योजना की तैयारियों का भी जायजा लिया और अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अभय कमांड योजना का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे.

By

Published : Dec 17, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Dec 17, 2020, 5:29 PM IST

Abhay Command Scheme, rajasthan latest hindi news, आईजी बिनीता ठाकुर का दौरा
उदयपुर आईजी ने किया अभय कमांड योजना का अवलोकन

चित्तौड़गढ़.उदयपुर संभाग की आईजी बिनीता ठाकुर गुरुवार को चित्तौड़गढ़ पहुंची. इस दौरान जिला परिषद के पुराने सभा भवन में शुरू हो रही अभय कमांड सेंटर का अवलोकन किया. उन्होंने योजना की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर चित्तौड़गढ़ दोनों मौजूद रहे. अभय कमांड योजना का शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल तौर पर शुभारंभ करेंगे.

उदयपुर आईजी ने किया अभय कमांड योजना का अवलोकन

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर अभय कमांड सेंटर काफी देरी से शुरू हुआ है. हाल ही में चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर की पहल के बाद अभय कमांड योजना के लिए जिला परिषद का पुराना सभा भवन दिया था. ऐसे में सभा भवन में अभय कमांड की यूनिट स्थापित कर दी है. साथ ही चित्तौड़गढ़ पुलिस कंट्रोल रूम भी इसके साथ बुधवार को शिफ्ट किया गया है. इस अभय कमांड योजना का प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल उद्घाटन करेंगे. इस संबंध में आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही है.

योजना को लेकर ही उदयपुर आईजी बिनीता ठाकुर गुरुवार को चित्तौड़गढ़ के दौरे पर रही. इस दौरान उन्होंने अभय कमांड योजना सेंटर का अवलोकन किया. उन्होंने अभय कमांड योजना की बारीकी से जानकारी ली. जानकारी में सामने आया है कि चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर अभय कुमार योजना के लिए 90 कैमरे लगाए गए हैं. इसके माध्यम से शहर के प्रमुख चौराहे, गली मोहल्ले आदि कवर होंगे. सुरक्षा और कानून व्यवस्था की दृष्टि से ये महत्वपूर्ण होंगे.

सभी तैयारियों और व्यवस्थाओं का लिया जायजा

पढ़ें-बहन के साथ थे अवैध संबंध, समझाने पर भी नहीं माना तो जिंदा जला दिया...दो सगे भाई गिरफ्तार

आईजी उदयपुर ने अभय कमान यूनिट पहुंच कर गहनता से जानकारी ली. इसके लिए आईजी उदयपुर बिनीता ठाकुर उदयपुर से चित्तौड़गढ़ पहुंची. यहां जिला कलेक्टर केके शर्मा और कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने उनकी अगवानी की. बाद में वे सभी अभय कमांड सेंटर पहुंचे और गहनता से अवलोकन किया. यहां संचालित हो रहे सीसीटीवी कैमरों की जानकारी ली.

इस दौरान आईजी उदयपुर ने कहा कि चित्तौड़गढ़ और राजसमंद में अभय कमांड योजना शुरु होनी है, जिसके निरीक्षण के लिए वे आई हैं, कानून व्यवस्था की दृष्टि से ये महत्वपूर्ण है. साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने में भी यह महत्वपूर्ण साबित होंगे.

Last Updated : Dec 17, 2020, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details