राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में कोरोना से दो दिनों में दो लोगों की मौत, प्रशासन अलर्ट

By

Published : Mar 18, 2021, 5:58 PM IST

चित्तौड़गढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है. बुधवार को 13 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं निम्बाहेड़ा के केली गांव में दो दिनों में दो लोगों की मौत हो गई है.

Chittorgarh news, people died from Corona virus
चित्तौड़गढ़ में कोरोन से दो दिनों में दो लोगों की मौत

चित्तौड़गढ़.जिले में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है. पिछले दिनों कोरोना के मामले कम सामने आ रहे थे. वहीं दो-तीन दिनों से एकदम कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो गई हैं. दो दिन पूर्व संक्रमण के 9 मामले सामने आए हैं. वहीं बुधवार को 13 नए मरीज सामने आए हैं, जिससे एक बार फिर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है.

चित्तौड़गढ़ में कोरोन से दो दिनों में दो लोगों की मौत

यह भी पढ़ें-अलवर: धोखाधड़ी का आरोपी वकील गिरफ्तार, 15 साल से चल रहा था फरार

चित्तौड़गढ़ में कोरोना के नए स्ट्रेन के साथ ही पिछले दिनों एक वृद्ध की मृत्यु हो गई थी. वहीं निम्बाहेड़ा के केली गांव में दो दिनों में दो मौत होने से स्वास्थ्य विभाग फिर से सक्रिय हो गया है. निम्बाहेड़ा के केली गांव में आज एक 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु हो गई. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामकेश गुर्जर के अनुसार मृतक तीन दिन पूर्व पॉजीटिव पाया गया था और उदयपुर के चिकित्सालय में उसका उपचार चल रहा था. जिले में कोरोना के आंकड़े बढ़ने और मौत सामने आने के बाद एक बार फिर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

केली को बनाया कंटेनमेंट जोन

निम्बाहेड़ा उपखंड के केली गांव में दो दिन में सिलसिलेवार दो मौतें हो जाने के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव में पहुंची और घरों को सैनिटाईज किया गया. घरों के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया और मृतकों के परिवारों और सीधे सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों की कोविड जांच कराई जा रही है. केली गांव को कन्टेनमेंट जोन बनाकर मृतक व्यक्तियों के आस-पास के मकानों पर बेरिकेड लगाए गए हैं और गांव में सैम्पलिंग बढ़ा दी गई है. पीएचसी प्रभारी डॉ. सुनिता मीणा सहित चिकित्सा विभाग की टीमें केली में डटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details