राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

CBN की कार्रवाई, दो युवकों से पकड़ी 27 लाख से अधिक कीमत की अफीम

चित्तौड़गढ़ में सीबीएन ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों को 27 लाख रुपए से अधिक कीमत के अफीम के साथ पकड़ा है. दोनों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 15, 2024, 4:46 PM IST

Peddlers Arrested with Opium
Peddlers Arrested with Opium

चित्तौड़गढ़. केंद्रीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो चित्तौड़गढ़ की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई की है. भीलवाड़ा-चित्तौड़गढ़ हाईवे पर 27 लाख से अधिक की अफीम के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक आरोपी दूसरे को माल सप्लाई करने गया था, इस दौरान वो टीम के हत्थे चढ़ गया. दोनों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है. सीबीएन अधिकारी तस्करी के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों का पता लगाने में जुटी है.

2 किलो 750 ग्राम अफीम जब्त:सीबीएन आसूचना प्रकोष्ठ दल के अधीक्षक सी प्रसाद ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ ब्यूरो की ओर से अभियान चलाया जा रहा है. इसी के अंतर्गत चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा हाईवे पर दो लोगों के अफीम के लेनदेन किए जाने की सूचना थी. तत्काल ही अधिकारियों की एक टीम गठित कर मौके पर भेजी गई. टीम ने घेराबंदी कर दो युवकों को पकड़ा और उनकी तलाशी ली. दोनों के कब्जे में 2 किलो 750 ग्राम अफीम पाई गई. अफीम लेने वाले का नाम बोहेड़ा, बड़ी सादड़ी हाल चंदेरिया निवासी 20 वर्षीय किशन पुत्र नारायण लाल डांगी और सप्लाई करने वाला चंदरिया निवासी 27 वर्षीय शुभम पुत्र भंवरलाल चौधरी था. दोनों को न्यायालय में पेश का रिमांड पर लिया गया.

पढ़ें. चूरू पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 45 लाख की 400 कार्टन अवैध शराब से भरा कंटेनर जब्त

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि किशन लाल डांगी एक टेंट हाउस में मजदूरी, जबकि शुभम खेती बड़ी का काम करता है. शुभम गांव के लोगों से अफीम एकत्रित कर किशन को सप्लाई करता है और किशन बाहर के तस्करों तक पहुंचाता है. फिलहाल दोनों ही आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पकड़ी गई अफीम की ब्लैक मार्केट में कीमत करीब 27 लाख रुपए आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details