राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Two Laborers Died In Chittorgarh : मातृकुंडिया में निर्माणाधीन मंदिर पर हादसा, 2 की मौत... 3 घायल

चित्तौड़गढ़ जिले के मातृकुंडिया में रविवार को एक निर्माणाधीन मंदिर पर काम करने के दौरान पायड़ (बल्लियां) टूटने से हादसा हो गया.इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत (Two Laborers Died In Chittorgarh) हो गई और 3 लोग घायल हो गए. हताहत हुए मजदूर पाली जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

By

Published : Feb 13, 2022, 11:43 AM IST

Updated : Feb 13, 2022, 8:04 PM IST

निर्माणाधीन मंदिर पर हादसा

चित्तौड़गढ़. जिले के मातृकुंडिया में रविवार को एक निर्माणाधीन मंदिर (Temple Under Construction) पर काम करने के दौरान पायड़ (बल्लियां) टूटने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत (Two Laborers Died In Chittorgarh) हो गई और 3 लोग घायल हुए हैं. हताहत हुए मजदूर पाली जिले के रहने वाले हैं. हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. घायलों को राशमी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से उन्हें चित्तौड़गढ़ रेफर कर दिया गया.

राशमी थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि मातृकुंडिया में जाट समाज की ओर से एक मंदिर का निर्माण कार्य करवाया जा रहा था. यहां पर पाली जिले के मजदूर काम कर रहे थे. निर्माण सामग्री दूसरी और तीसरी मंजिल पर पहुंचाने के लिए पायड़ (लकड़ी की बल्लियां) लगाई हुई थी. रविवार को श्रमिकों निर्माण सामग्री ऊंचाई पर ले जाने का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान पायड़ टूट गई.

निर्माणाधीन मंदिर पर हादसा

पायड़ टूटने से श्रमिक करीब 35 फीट की ऊंचाई से नीचे आ गिरे. मौके पर चीख-पुकार मच गई. आस-पास के लोग घायलों को उपचार के लिए राशमी चिकित्सालय लेकर गए. जहां चिकित्सकों ने उपचार के बाद दो लोगों को मृत घोषित कर दिया. मरने वालों में पाली निवासी राजू पुत्र चुन्नीलाल और कालू पुत्र नोपाराम हैं. जबकि गंभीर रूप से घायल गज्जाराम, भीमाराम और जीवाराम को चित्तौड़गढ़ रेफर किया गया

पढ़ें : Road Accident in Bharatpur : लग्न समारोह से लौट रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 की मौत, 12 घायल

हादसे की सूचना मिलने के बाद राशमी तहसीलदार उपखंड अधिकारी, कपासन पुलिस उप अधीक्षक, राशमी थानाधिकारी आदि मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली है. राशमी थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. घटना के विषय में लोगों से जानकारी ली जा रही है.

Last Updated : Feb 13, 2022, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details