राजस्थान

rajasthan

एक ही गांव के पांच मकानों के ताले तोड़े, जेवर-नगदी सहित लाखों का सामान पार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 10, 2023, 4:27 PM IST

चितौड़गढ़ के बस्सी थाना अंतर्गत घोसुंडी गांव में एक ही गांव के पांच मकानों पर चोरों ने धावा बोल दिया. रिपोर्ट के अनुसार चोरों ने घरों से जेवर-नकदी सहित लाखों का सामान पार कर लिया.

Thieves target 5 houses in a village in Chittorgarh
पांच मकानों के ताले तोड़े

चितौड़गढ़.बस्सी थाना अंतर्गत घोसुंडी गांव में चोरों ने रविवार तड़के जमकर धमाल मचाया और पांच मकानों के ताले तोड़कर सोने-चांदी के जेवर तथा नगदी सहित लाखों का सामान पार कर गए. चोरों ने आस-पड़ोस के मकानों के बाहर से कुंडी लगाकर वारदात को अंजाम दिया, ताकि कोई मदद को नहीं आ पाए. एएसआई भंवरलाल मय जाप्ता मौके पर पहुंचे.

मौका मुआयना के बाद एएसआई ने बताया कि महेश दशोरा ने रिपोर्ट दी थी कि वे परिवार सहित फर्स्ट फ्लोर पर सोए थे, जबकि उनकी मां नीचे अपने कमरे में थी. करीब 4 बजे मां उठी, तो बाहर से दरवाजा बंद पाया. उनकी आवाज पर महेश दशोरा पहुंचे. पड़ोसी से दरवाजा खुलवाया, तो अंदर आलमारी के ताले टूटे देखकर उनके होश फाख्ता हो गए. बदमाश दो तोला सोने की चार अंगूठियां, 35000 रुपए की नगदी, चार जोड़ी पायल, 150 चांदी के सिक्के आदि चुरा ले गए. वारदात डेढ़ से चार बजे की है. पत्नी की तबीयत खराब होने के कारण वे डेढ़ बजे सोए थे और मां की आवाज पर 4 बजे उठ गए थे. इसी दौरान चोरों ने वारदात अंजाम दी.

पढ़ें:सात दुकानों को चोरों ने बनाया निशाना, दो लाख रुपए नकद सहित 13 लाख का सामान ले उड़े चोर

इसी प्रकार नवीन दशोरा के मकान का ताला तोड़कर चोर कीमती सामान निकाल ले गए. तीन कमरों के ताले टूटे हुए थे. घर का सारा सामान बिखरा हुआ था. नवीन जयपुर रहता है. इस कारण चोरी गए सामान का आंकलन नहीं हो पाया. उनके आने के बाद ही नुकसान का पता चल पाएगा. महेश दशोरा के अनुसार चोर राजू बैरवा के घर से बकरा उठा ले गए. मदन बारेट की दुकान के ताले तोड़े, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा. इसी प्रकार गोपाल दशोरा के मकान के ताले टूटे मिले. गोपाल दशोरा चितौड़गढ़ में निवासरत है, ऐसे में उनके आने पर ही चोरी गए सामान का पता चल पाएगा. एक साथ पांच वारदात को देखते हुए आधा दर्जन से अधिक बदमाशों के शामिल होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details