राजस्थान

rajasthan

6 महीने बाद चित्तौड़गढ़ स्टेशन पहुंची पहली सवारी ट्रेन, कोरोना के डर से यात्री नदारद

By

Published : Oct 1, 2020, 2:15 PM IST

कोरोना महामारी के चलते करीब 6 माह से बंद पड़ी ट्रेनों का चित्तौड़गढ़ जंक्शन पर गुरुवार से संचालन शुरू हुआ है. गुरुवार सुबह उदयपुर-जयपुर ट्रेन चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची. लॉकडाउन के बाद पहले फेरे में इस ट्रेन में नाम मात्र के यात्री सवार थे. कोरोना संक्रमण के डर से अधिकांश डिब्बे इस ट्रेन के खाली थे और रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर भी रौनक नहीं थी

chittorgarh news, chittorgarh hindi news
6 महीने बाद चित्तौड़गढ़ स्टेशन पहुंची पहली सवारी ट्रेन

चित्तौड़गढ़. कोरोना महामारी के चलते करीब 6 माह से बंद पड़ी ट्रेनों का चित्तौड़गढ़ जंक्शन पर गुरुवार से संचालन शुरू हुआ है. गुरुवार सुबह उदयपुर-जयपुर ट्रेन चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची. लॉकडाउन के बाद पहले फेरे में इस ट्रेन में नाम मात्र के यात्री सवार थे. कोरोना संक्रमण के डर से अधिकांश डिब्बे इस ट्रेन के खाली थे और रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर भी रौनक नहीं थी.

6 महीने बाद चित्तौड़गढ़ स्टेशन पहुंची पहली सवारी ट्रेन

रेलवे ने चित्तौड़गढ़ स्टेशन से होकर चार ट्रेनों के संचालन की शुरुआत की है. आगामी दिनों में चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर रौनक बढ़ने की संभावना है. जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के चलते मार्च माह से ही ट्रेनों का संचालन रेलवे की ओर से बंद कर दिया गया था. अनलॉक डाउन की स्थिति में शुरू होने के साथ ही बड़े शहरों के लिए ट्रेनों के संचालन की शुरुआत की थी. हाल ही में रेलवे ने उदयपुर-जयपुर, हरिद्वार और बांद्रा टर्मिनस के बीच ट्रेनों के संचालन के निर्देश दिए थे.

कोरोना महामारी के बीच चित्तौड़गढ़ जंक्शन से छह माह से बंद पड़ी 4 जोड़ी ट्रेनों का संचालन गुरुवार से शुरू हुआ. यह चारों ट्रेनें चित्तौड़गढ़ जंक्शन से होकर गुजरेगी. जानकारी में सामने आया कि रेलवे मुख्यालय के निर्देशानुसार जयपुर, उदयपुर, अजमेर हरिद्वार और मुंबई के लिए इन ट्रेनों का सीधा जुड़ाव हो गया है.

यह भी पढ़ें.चित्तौड़गढ़: कैंसर इलाज के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस थाने में दर्ज हुआ बाबा के खिलाफ प्रकरण

गुरुवार सुबह उदयपुर-जयपुर के लिए ट्रेन चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची. इस ट्रेन में फिलहाल यात्री नहीं के बराबर थे. जानकारी में सामने आया कि फिलहाल टिकट की ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था है. टिकट विंडो भी नहीं खोला गया था. ऐसे में जिन्होंने ऑनलाइन टिकट करवाया था, वे ही यात्री इस ट्रेन से सफर कर रहे थे. ट्रेन के अधिकांश डिब्बे खाली पड़े हुए थे. स्टेशन के प्लेटफार्म पर भी बिल्कुल रौनक नहीं थी. लेकिन संभावना जताई जा रही है कि आगामी दिनों में चित्तौड़गढ़ स्टेशन से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनें धीरे धीरे चलने लगेगी. इसके बाद पुनः रेलवे यातायात पूरी तरह से शुरू हो जाएगा.

बता दें कि उदयपुर-जयपुर-उदयपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन चलेगी. यही ट्रेन गुरुवार सुबह 6 बजे उदयपुर से रवाना हुई और सुबह करीब 8 बजे चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची. बाद में यहां से रवाना होकर दोपहर करीब 1.30 मिनट पर जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन दोपहर में 2 बजे जयपुर से रवाना होकर शाम 7 बजे कर 5 मिनट पर चित्तौड़गढ़ पहुंचेगी. वहीं रात 9 बजे उदयपुर पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details