राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: कोरोना को लेकर सेंट्रल से आई टीम, बैठक में निंबाहेड़ा की स्थिति पर चर्चा

By

Published : May 8, 2020, 7:23 PM IST

चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा में कोरोना वायरस के चलते महाकर्फ्यू लगा हुआ है. वहीं, शुक्रवार को नई दिल्ली से केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. टीम ने जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर हालातों पर चर्चा की. दिल्ली से आई टीम को निंबाहेड़ा की स्थिति से अवगत कराया गया.

chittaurgarh news, राजस्थान की खबर
दिल्ली से आई टीम ने ली बैठक

चितौड़गढ़. जिले के निंबाहेड़ा में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर शुक्रवार को नई दिल्ली से केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की एक टीम पहुंची. इस टीम ने जिला कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों और चित्तौड़गढ़ सांसद के साथ बैठक कर निंबाहेड़ा की स्थिति पर चर्चा की. दिल्ली से आई टीम को निंबाहेड़ा की स्थिति से अवगत कराया. बाद में इस टीम ने कलेक्ट्रेट परिसर में जिला स्तरीय अधिकरियों के साथ बैठक में अब तक की गई गतिविधियों की जानकारी ली.

चित्तौड़गढ़: कोरोना को लेकर सेंट्रल से आई टीम

जानकारी के अनुसार निंबाहेड़ा में कोरोना संक्रमण के 116 मामले सामने आए हैं. ऐसे में निंबाहेड़ा में महा कर्फ्यू लगा हुआ है. निंबाहेड़ा की स्थिति को लेकर शुक्रवार को एक टीम डॉक्टर जयंत दास के नेतृत्व में चित्तौड़गढ़ पहुंची. यहां जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा के कार्यालय में बैठक हुई.

सांसद सीपी जोशी के साथ ही दिल्ली से आई टीम डॉ. जयंतदास और अन्य साथियों के साथ जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा, एडीएम मुकेश कलाल, निम्बाहेड़ा को लेकर नियुक्त विशेषाधिकारी हेमेंद्र नागर, उपखण्ड अधिकारी सुरेंद्र कुमार, सीएमएचओ डॉ. इंद्रजीतसिंह आदि मौजूद थे.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़: निंबाहेड़ा में कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत, अन्य बीमारियों से भी थे ग्रसित

केंद्र से आई टीम को निम्बाहेड़ा की स्थिति के बारे में अवगत कराया. बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कलेक्ट्रेट के डीएडीआई हॉल में जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक भी ली. इसमें कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रदान किए. ऐसा समझा जा रहा है कि इन दिनों कोरोना के बढ़ते कदमों के कारण जिले भर में कोरोना का खौफ आमजन में देखा जा रहा है, जिसके चलते यह टीम चित्तौड़गढ़ पहुंची है और टीम के सदस्य जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस महामारी से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

इस बैठक में डिला कलेक्टर चेतन देवड़ा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कुमार कलाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह, केंद्रीय टीम के सदस्यों के अलावा जिला स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details