राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: छात्रों ने पढ़ाने के लिए कहा तो मैडम को आया गुस्सा, डंडे से कर दी पिटाई

चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय से मात्र 6 किलोमीटर दूर सहनवा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत अंग्रेजी विषय की एक शिक्षिका ने विद्यार्थियों की डंडे से पिटाई कर दी. वो भी महज इस बात के लिए की क्लास के लड़के-लड़कियां उन्हें पढ़ाने के लिए कह रहे थे.

By

Published : Feb 13, 2021, 10:59 PM IST

chittorgarh news,  rajasthan news
चित्तौड़गढ़: छात्रों ने पढ़ाने के लिए कहा तो मैडम को आया गुस्सा, डंडे से कर दी पिटाई

चित्तौड़गढ़. सरकारें समय-समय पर शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए शिक्षकों को तरह-तरह के प्रशिक्षण दिलवाने के लिए शिविर का आयोजित करती हैं. जिससे की शिक्षकों को नई-नई तकनीकें सिखाई जा सकें. लेकिन चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय से मात्र 6 किलोमीटर दूर सहनवा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत अंग्रेजी विषय की एक शिक्षिका ने विद्यार्थियों की डंडे से पिटाई कर दी. वो भी महज इस बात के लिए की क्लास के लड़के-लड़कियां उन्हें पढ़ाने के लिए कह रहे थे.

छात्रों ने पढ़ाने के लिए कहा तो मैडम को आया गुस्सा

पढ़ें:किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर और की ऊंट सवारी, कहा- कृषि कानून के जरिए छीना जा रहा आपका भविष्य

जिसके बाद स्कूल के छात्रों ने प्रदर्शन किया और कक्षाओं का बहिष्कार शुरू कर दिया. अभिभावकों में भी घटना को लेकर आक्रोश है. शिकायत मिलने पर शिक्षा विभाग ने तुरंत प्रभाव से एक्शन लिया और आरोपी शिक्षिका को विद्यालय से हटाते हुए जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय पर लगाने के आदेश जारी किए. विद्यालय में कार्यरत अंग्रेजी की अध्यापिका अरुण कंवर विगत कई दिनों से छात्र के साथ ही स्टाफ से भी सही व्यवहार नहीं कर रही थी.

आरोप है कि शिक्षिका विद्यार्थियों को पढ़ाई भी नहीं करवा रही थी. शनिवार को शिक्षिका 12वीं कक्षा में पहुंची बच्चों ने इसे पढ़ाने को कहा था. इस बात को लेकर वह उत्तेजित हो गई और छात्र-छात्राओं की नीम की लकड़ी से पीट दिया. जब अभिभावक मौके पर पहुंचे तो उन्होंने शिक्षिका को रोका तो उसने बच्चों को और मारा. जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और शिक्षिका को हटाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details