राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 18, 2021, 8:54 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: पत्नी के बाद पति ने भी तोड़ा दम, कोविड गाइडलाइन के तहत हुआ अंतिम संस्कार

चित्तौड़गढ़ में कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. शहर में शनिवार को कोविड संदिग्ध शिक्षिका की घर पर ही हुई मौत के बाद रविवार को उनके पति की भी जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई. इसका भी अंतिम अंतिम संस्कार कोविड-19 गाइडलाइन अनुसार शहर स्थित मोक्षधाम में किया गया है.

Chittorgarh news, corona patients died
कोविड गाइडलाइन के तहत हुआ अंतिम संस्कार

चित्तौड़गढ़. जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. वहीं संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. शहर में शनिवार को कोविड संदिग्ध शिक्षिका की घर पर ही हुई मौत के बाद रविवार को उनके पति की भी जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई. इसका भी अंतिम अंतिम संस्कार कोविड-19 गाइडलाइन अनुसार शहर स्थित मोक्षधाम में किया गया.

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ में सेंती के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में शनिवार को एक शिक्षिका की हुई मौत हुई थी. यह 10-12 दिन से बीमार थी और घर से बाहर नहीं निकली थी. इसकी जानकारी मिलने के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने आनन-फानन में कोविड गाइडलाइन से शिक्षका का अंतिम संस्कार किया था. इसके पति की भी तबियत खराब थी. गले में इंफेक्शन की शिकायत थी.

यह भी पढ़ें-अवैध तरीके से बेच रहे थे रेमडेसिविर इंजेक्शन, तीन गिरफ्तार

इस पर उसे भी जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था. यहां जिला चिकित्सालय में शिक्षिका के पति की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बाद में इसका शव जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया. मेडिकल टीम ने उसका कोरोना का सैंपल लिया और उसके शव को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शहर स्थित मोक्षधाम में उसका अंतिम संस्कार किया गया. वहीं पति और पत्नी की दोनों की मौत के बाद इनके दोनों बच्चों को भी बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रमेशचंद्र दशोरा के सहयोग से जिला राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details