राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए किया औचक निरीक्षण, स्कूल सीज और बैंक में चालान

प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, चित्तौड़गढ़ में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बुधवार को जिला प्रशासन ने विभिन्न विद्यालयों शिक्षण संस्थाओं और बैंकों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एलबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल को 24 घंटे के लिए सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं होने पर सील किया गया. वहीं सेन्थी की स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक का नियमों की पालना नहीं होने को लेकर चालान किया गया.

By

Published : Apr 7, 2021, 3:49 PM IST

चित्तौड़गढ़ की ताजा हिंदी खबरें, Corona Guideline Cradle
बढ़ते मामलों को लेकर किया गया औचक निरीक्षण

चितौड़गढ़. कोरोना संक्रमण की बढ़ती हुई रफ्तार को देख कर जिला प्रशासन ने बुधवार को औचक निरीक्षण अभियान की शुरुआत की. इस कड़ी में विभिन्न विद्यालयों शिक्षण संस्थाओं और बैंकों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान जिला मुख्यालय के प्रतापनगर में संचालित एलबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल को 24 घंटे के लिए सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं होने पर सील किया गया. वहीं सेन्थी की स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक का नियमों की पालना नहीं होने को लेकर चालान किया गया.

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए औचक निरीक्षण किया जा रहा है. इसी क्रम में जिला कलक्टर केके शर्मा के निर्देश पर अलग-अलग टीम बनाई है, जो शहर में निरीक्षण कर रही है. इसी क्रम में निजी स्कूल और बैंकों का निरीक्षण किया.

पढ़ें-चितौड़गढ़ में सांसद जोशी ने की जन सुनवाई, होडा के ग्रामीणों ने मांगा मुआवजा

इस सम्बंध में चित्तौड़गढ़ अतिरिक्त जिला कलेक्टर अंबालाल मीणा ने बताया कि संक्रमण को देखते हुए जागरूकता के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन फिर भी नियमों की पूरी तरह पालना नहीं हो पा रही है. ऐसे में औचक निरीक्षण कर विभिन्न संस्था संचालकों को पाबंद किया जा रहा है कि वैदिक संस्था में कोई संक्रमित पाया जाता है तो संस्था संचालकों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक कल्याणी दीक्षित पुलिस उप अधीक्षक शाहाना खानम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details