राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कपासन: जोगणिया माता मंदिर में कोरोना से मुक्ति के लिए विशेष यज्ञ, हवन

कपासन के प्राचीन शक्ति पीठ जोगणिया माता मंदिर प्रांगण में कोरोना से मुक्ति के लिए शनिवार को विशेष यज्ञ-हवन किया गया. वहीं कोरोना से बचने के लिए माता मन्दिर प्रांगण में वेदपाठी पंडितों की ओर से सोशल डिस्टेसिग का पालन करते हुए विशेष मंत्रोचार भी किया गया.

By

Published : Jun 27, 2020, 11:16 PM IST

कपासन न्यूज, चित्तौड़गढ़ न्यूज, rajasthan news, chittorgarh news, राजस्थान न्यूज
कोरोना से मुक्ति के लिये किया गया विशेष यज्ञ, हवन

कपासन (चित्तौड़गढ़). जिले के बेगू उपखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध शक्तिपीठ जोगणिया माता में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गुप्त नवरात्रा के अवसर पर विशेष मंत्रोचार द्वारा यज्ञ हवन किया गया है. बता दें कि देश भर में फैल रहे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं.

कोरोना से मुक्ति के लिये किया गया विशेष यज्ञ, हवन

इसी क्रम में श्रद्धालुओं ने कोरोना से बचाने के लिए देश व क्षेत्र की जनता के लिए प्रसिद्ध शक्तिपीठ जोगणिया माता मन्दिर प्रांगण में वेदपाठी पंडितों द्वारा सोशल डिस्टेसिग की पालन करते हुए विशेष मंत्रोचार कर यज्ञ में आहुतियां दी गई. जिससे की देश और क्षेत्र की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके.

पढ़ें:बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर मोदी के मंत्री ने CM गहलोत को घेरा, कहा- सरकार VAT करे कम

वहीं गुप्त नवरात्रा के दौरान प्राचीन शक्ति पीठ जोगणिया माता दर्शन व धार्मिक अनुष्ठान करने के लिये हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. इस अवसर पर मंदिर पर विशेष विद्युत सज्जा की जाती है. वहीं भक्तों द्वारा हवन-पूजन भी किये जाते हैं. परन्तु सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मन्दिर के दर्शन श्रद्धालुओं के लिए बंद कर रखे हैं.

वहीं बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर ट्रस्ट के द्वारा ऑनलाइन के जरिए माता जोगणिया के दर्शन करवाए जा रहे हैं. बता दें कि लॉकडाउन के चलते राज्य सरकार के आदेश अनुसार अभी तक मंदिर परिसर का मुख्य द्वार बंद है. आगामी 30 जुलाई तक राज्य सरकार के आदेशानुसार क्षेत्र व देश की जनता को शीघ्र ही मंदिर के दरवाजे खोलकर मां जोगणिया के दर्शन करवाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details