राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ः बच्चों के लिए श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल ने तैयार किया इम्युनिटी बूस्टर

श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल मंडफिया की ओर से बच्चों के लिए इम्यूनिटी बूस्टर तैयार कराया गया है. 1 से 16 साल के बच्चों के लिए स्वर्ण भस्म, ब्राह्मी घृत, शहद से स्वर्ण प्राशन के रूप में तैयार किया गया है.

By

Published : Jun 8, 2021, 4:02 PM IST

बच्चों के लिए इम्यूनिटी बूस्टर, immunity booster for kids
श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल ने तैयार किया इम्युनिटी बूस्टर

चित्तौड़गढ़. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल मंडफिया की ओर से बच्चों के लिए इम्यूनिटी बूस्टर तैयार कराया गया है. डॉ. सौरभ सिंह हाडा आयुर्वेद चिकित्सक की ओर से 1 से 16 वर्ष के बच्चों के लिए स्वर्ण भस्म, ब्राह्मी घृत, शहद से स्वर्ण प्राशन के रूप में तैयार किया गया है.

पढ़ेंःकार्यवाहक महापौर बनाने का सरकार का फैसला लोकतांत्रिक, 1 सप्ताह में सुधरेगी सफाई व्यवस्था : शील धाबाई

इसके तहत मंदिर मण्डल के 16 गांवों के 1 से 5 सालों तक के बच्चों को एक ड्राप, 6 से 10 वर्ष के बच्चों को दो ड्रॉप और 11 से 16 और तक के बच्चों को तीन ड्रॉप प्रतिदिन 5 से 10 दिवस तक पिलाई जाएगी. स्वर्ण प्राशन ड्रॉप पिलाने से बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होगी.

इस कार्य की शुरुआत करते हुए श्री सांवरिया जी विश्रांति गृह में अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी रतन कुमार स्वामी एवं संपदा प्रभारी राजेंद्र कुमार शर्मा की उपस्थिति में कंचन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भीलवाड़ा के निलेश बांगड़, जयेश बांगड़ एवं श्रीकांत न्याति की ओर से बच्चों को पहली डोज़ पिलाई गई.

पढ़ेंःगहलोत सरकार ने BJP की शील धाबाई को बनाया ग्रेटर नगर निगम की कार्यवाहक महापौर

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए मंदिर मंडल द्वारा जिला प्रशासन कि हर प्रकार से मदद की गईl यहां तक की स्थानीय प्रशासन के अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 51 लाख रुपए जमा कराए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details