राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: कोरोना मरीजों के उपचार के लिए आगे आया श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल, दिए एक लाख रुपए का चेक

कोरोना की शुरुआत से ही श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल की ओर से कोरोना मरीजों की सेवा में निरन्तर कार्य किया जा रहा है. इसी के साथ मंडल की ओर से संक्रमित मरीजों की उपचार के लिए एक लाख रुपए का चेक दिया गया है.

By

Published : May 7, 2021, 5:38 PM IST

Chittorgarh latest news  rajasthan latest news
कोरोना मरीजों के उपचार के लिए आगे आया श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल

चित्तौड़गढ़.जिले में श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल की ओर से कोरोना मरीजों की सेवा में निरन्तर कार्य किया जा रहा है. मंदिर मंडल ने न सिर्फ समय-समय पर जिला प्रशासन को सहयोग राशि दी है. बल्कि बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग, मास्क, पल्स ऑक्सीमीटर सहित अन्य उपकरण भी उपलब्ध कराए हैं.

इसी क्रम में शुक्रवार को मण्डल मण्डफिया की ओर से मंदिर मण्डल के अधिसूचित 16 गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों हेतु श्री सांवलियाजी कोरोना रोकथाम किट का वितरण किया गया. किट का निर्माण अतिरिक्त निदेशक आयुर्वेद विभाग इन्दू भूषण और आयुर्वेद चिकित्सक डाॅ. सौरभ सिंह हाड़ा के निर्देशन में किया गया.

पढ़ें:जोधपुर: आसाराम का ऑक्सीजन स्तर हुआ सामान्य, ICU में कर रहा है प्राणायाम

इसके अलावा श्री सांवलियाजी कोरोना रोकथाम किट में महासुदर्शन चुर्ण, लक्ष्मी विलास रस, गिलोय सत्व युक्त सितोपलादि चूर्ण, श्वास कुठार रस और विभिन्न औषधियों से निर्मित आयुर्वेदिक काढ़े के साथ मास्क और सैनिटाइजर भी सम्मिलित है.

बता दें कि शुक्रवार को किट के 50 पैकेट मण्डफिया ग्राम में वितरित किए गए. वितरण कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी रतन कुमार स्वामी आदि उपस्थित थे. जिन्हें श्री सांवलियाजी कोरोना रोकथाम किट वितरित किया गया है. उनका प्रतिदिन फॉलोअप आयुर्वेद विभाग के महेन्द्र जाजोरिया की ओर से लिया जाएगा.

सीएचसी मण्डफिया को दिया एक लाख रुपए का चेक

श्री सांवलिया जी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, मण्डफिया में उपचार पा रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए दवाईयों और अन्य संसाधन हेतु मंदिर मण्डल की ओर से प्रभारी चिकित्सक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, मण्डफिया को 1 लाख रू. की अनुदान राशि का चेक प्रदान किया है. इस अवसर पर डाॅ. रामप्रसाद धाकड़, प्रभारी चिकित्सक सहित कई लोग उपस्थित थे. इससे पूर्व भी मंदिर मंडल ने सीएचसी मण्डफिया को एक लाख रुपए का चेक सुपुर्द किया था. उल्लेखनीय है कि मंदिर मंडल की ओर से कोरोना रोगियों की सेवा में निरन्तर कार्य किया जा रहा है जो अपने आप में मिसाल है.

चित्तौड़गढ़ नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्ता की ओर से की गई कार्रवाई....

चित्तौड़गढ़ नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में निरीक्षण के दौरान महाराणा प्रताप सेतु मार्ग स्थित सिग्नेचर सैलून खुला पाया गया. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना नहीं हो रही थी. जिसपर नगर परिषद ने आगामी आदेश तक प्रतिष्ठान को सील करते हुए जुर्माना लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details