राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गांवां री सरकारः चितौड़गढ़ में द्वितीय चरण का मतदान 22 को, तैयारियां तेज

चितौड़गढ़ में द्वितीय चरण के मतदान के लिए ईवीएम की सार संभाल का काम जारी है. साथ ही उपखंड अधिकारी की मौजूदगी में ईवीएम की कमिश्निंग प्रक्रिया भी जारी है.

By

Published : Jan 17, 2020, 8:41 PM IST

चितौड़गढ़ न्यूज, द्वितीय चरण मतदान, ईवीएम, chittorgarh news, second phase, evm
चितौड़गढ़ में द्वितीय चरण का मतदान 22 को

चितौड़गढ़. जिले में पंचायत राज चुनाव 2020 के तहत पहले चरण में 4 पंचायत समितियों में मतदान हो चुका हैं. वहीं द्वितीय चरण में भी 4 पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. इसके लिए शहीद मेजर नटवरसिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल चित्तौड़गढ़ में ईवीएम की सार संभाल का काम जारी है. सम्बंधित उपखंड अधिकारी की मौजूदगी में ईवीएम की कमिश्निंग प्रक्रिया जारी है. यह कार्य शनिवार दोपहर होने की संभावना है.

चितौड़गढ़ में द्वितीय चरण का मतदान 22 को

बता दें, कि जानकारी के अनुसार प्रथम चरण में निम्बाहेड़ा, भदेसर, बड़ीसादड़ी, डूंगला में सरपंच पदों के लिए मतदान शुक्रवार को रात तक चला. वहीं द्वितीय चरण का मतदान 22 जनवरी को होगा. द्वितीय चरण में जिले की राशमी, कपासन, चित्तौड़गढ़ और भूपालसागर पंचायत समिति क्षेत्र की 105 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच चुने जाएंगे.

पढ़ेंःनागौर में मतदान केंद्रों पर लगी कतारें, गांव की सरकार चुनने का लोगों में खासा उत्साह

वहीं द्वितीय चरण के लिए ईवीएम मशीन कमिश्निंग प्रक्रिया संबंधित निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एसडीएम और उनकी टीम द्वारा की गई. इसमें मुख्य रूप से सरपंच चुनाव में होने वाले मतदान में ईवीएम में बैलेट पेपर लगाना, उम्मीदवारों की संख्या सेट करना, बीयू और सीयू को सील करना तथा एड्रेस टैग लगाना आदि कार्य किए गए. इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार कलाल ने ईवीएम कमिश्निंग प्रक्रिया का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश प्रदान किए. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरितासिंह भी मौजूद थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details