राजस्थान

rajasthan

रेलवे स्टेशन पर पुणे से आने वाले 185 यात्रियों की स्क्रीनिंग

By

Published : Mar 22, 2020, 9:13 PM IST

कोरोना वायरस के चलते रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया गया था. इस दौरान महाराष्ट्र के पुणे से आने वाली ट्रेन से 185 यात्री चित्तौड़गढ़ आए. रेलवे स्टेशन पर मेडिकल टीमों ने सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की, जिसमें कोई भी यात्री संक्रमित नहीं पाया गया.

screening of people in Chittorgarh, चित्तौड़गढ़ न्यूज
रेलवे स्टेशन पर पुणे से आने वाले 185 यात्रियों की स्क्रीनिंग

चित्तौड़गढ़.कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सभी सरकारी महकमे अलर्ट हैं और अपने स्तर पर कदम उठा रहे हैं. चिकित्सालय प्रशासन के साथ रेलवे प्रशासन भी काफी रविवार को सतर्क नजर आया. यहां चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर रविवार को पहुंची बांद्रा टर्मिनल्स से उदयपुर की ओर जाने वाली यात्री ट्रेन से चित्तौड़गढ़ पहुंचने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई. प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि इस स्क्रीनिंग में कोई भी यात्री संक्रमित नहीं पाया गया है.

रेलवे स्टेशन पर पुणे से आने वाले 185 यात्रियों की स्क्रीनिंग

जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के लिए सभी प्रयासरत हैं. वहीं रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों के उस समय होश उड़ गए, जब पता चला कि बांद्रा से उदयपुर जाने वाली ट्रेन में बड़ी संख्या में यात्री आ रहे हैं. इनमें से ज्यादातर पूना से सवार हुए हैं. देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित महाराष्ट्र के ही सामने आए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन सतर्क हो गया. यहां तक रेलवे प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर नजर आया.

बांद्रा-उदयपुर सुपरफास्ट ट्रेन चितौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों की रेलवे चिकित्सा दल एवं जिला राजकीय सांवलियाजी चिकित्सालय के चिकित्सा दल ने स्क्रीनिंग की. इस दौरान लगभग 185 यात्रियों का स्क्रीनिंग की गई. प्रारंभिक तौर पर किसी भी यात्री के संक्रमित होने के कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इस पर सभी ने राहत की सांस ली.

पढ़ें-जनता कर्फ्यू: जैसलमेर के सोनार किले से शंखनाद, लोगों ने जताया आभार

स्क्रीनिंग करने आई जिला राजकीय चिकित्सालय के टीम में पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव, डॉक्टर सुभाष कुमावत, डॉक्टर देवेश शर्मा, नर्सिंगकर्मी राहुल, शिवलाल, ओम राठौड़, सत्यनारायण के अलावा सदर थानाधिकारी विक्रमसिंह मय जाब्ता मौजूद रहे. वहीं रेलवे चिकित्सालय के डॉ. लोकेश सेन, नर्सिंगकर्मी शारदा, मनोज कुमार व जितेंद्र राय ने भी सेवाएं दी.

कोरोना के उपचार के लिए मेडिकल टीम ने किया निजी चिकित्सालय का निरीक्षण

चितौड़गढ़ जिले में संभावित कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग अब अलर्ट मोड पर आ गया है. राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय पर कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए एक उच्च स्तर के निजी चिकित्सालय को 25 प्रतिशत तक अधिग्रहित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसी सम्बंध में श्री सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय के चिकित्सकों की 3 सदस्यी टीम ने रविवार को एक निजी चिकित्सालय का दौरा कर आवश्यक जानकारियां जुटाई.

कोरोना के उपचार के लिए मेडिकल टीम ने किया निजी चिकित्सालय का निरीक्षण

श्री सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव, डॉ. अनिश जैन और डॉ देवेश शर्मा ने उदयपुर रोड स्थित बिरला हॉस्पिटल का दौरा किया. साथ ही आगामी दिनों में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ने की संभावनाओं के मद्देनजर गंभीर मरीजों को निजी चिकित्सालय में रख कर सही इलाज मुहैया कराने पर योजना तैयार की. आगामी दिनों में कोरोना के मामले सामने आते हैं तो जिला चिकित्सालय के बाद बिरला हॉस्पिटल में रोगियों को भर्ती किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details