राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ः चंदन और खैर की लकड़ी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 20 लाख रुपए बताई जा रही कीमत

By

Published : Jan 2, 2020, 6:48 PM IST

चित्तौड़गढ़ के निकुंभ थाना क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस ने दबिश देकर भारी मात्रा में चंदन और खैर की लकड़ियां जप्त की हैं. साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

चंदन तस्कर गिरफ्तार, sandalwood smuggler arrested
चंदन तस्कर गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़. जिले के निकुंभ थाना क्षेत्र में जिला विशेष टीम की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर भारी मात्रा में चंदन और खैर की लकड़ियां जप्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जप्त की गई लकड़ीयों का मूल्य करीब 20 लाख रुपए बताया गया है. पुलिस मामले में अन्य बदमाशों की तलाश में जुट गई है.

20 लाख रुपए के मूल्य वाली चंदन और खैर की लकड़ियां हुईं जब्त

पुलिस के अनुसार एक जनवरी की रात को मामले में विश्वसनीय सूचना मिली थी. जिसके बाद निकुम्भ थानाधिकारी सुरेश विश्नोई ने मय जाप्ता सादलखेड़ा खेत पर बने अच्चू खान के मकान पर दबिश दी. यहां से 476 छिहत्तर किलो चंदन की गीली लकड़ी और मकान के पास स्थित खेत पर खुले में पड़ी 465 पैंसठ्ठ किलोग्राम की 22 खैर की गीली लकड़ीयां जप्त की. मौके से मुख्य तस्कर दौलत खान और अहमद्दीन खान को गिरफ्तार किया गया. वहीं चंदन तस्कर अच्चू खान अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गया.

पढ़ें: स्पेशल: तापमान, Oxygen और ग्लूकोज की कमी से दम तोड़ रहे बच्चे...

आरोपियों से पूछताछ की गई, तो सामने आया कि यह लकड़ियां उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा के जंगलों से काट कर मशीनों में तैयार की जाती हैं. जिसके बाद इन्हें यूपी, दिल्ली और हरियाणा में स्थित गुटखा पान मसाला बनाने वाले व्यवसायियों को कत्था बनाने के लिए ऊंचे दामों में बेचा जाता है. पुलिस को इस संबंध में सूचनाएं मिल रही थीं. जिसके आधार पर एक जनवरी को तस्दीक देकर दबिश दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details