राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गैंगस्टर दिग्विजय सिंह की गिरफ्तारी पर 50 हजार के इनाम की घोषणा

आईजी रेंज उदयपुर ने गैंगस्टर भानुप्रताप की हत्या में शामिल गैंगस्टर दिग्विजय सिंह की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है. पुलिस का कहना है ​कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 27, 2023, 9:27 PM IST

IG range Udaipur
आईजी रेंज उदयपुर

चित्तौड़गढ़. मेनाल में 2009 में हुई गैंगवार में गैंगस्टर भानुप्रताप की हत्या में शामिल अपराधी कोटा शहर के दिग्विजय सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र प्रभंजन सिंह की गिरफ्तारी पर उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने 50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है. अपराधी का पता बताने वाले, गिरफ्तार करवाने वाले या जानकारी देने वाले को इनाम की राशि दी जाएगी.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि गैंगस्टर भानुप्रताप को उदयपुर जेल से कोटा जेल ले जाने के दौरान पुलिस बल पर मेनाल के पास अपराधियों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग कर भानुप्रताप की हत्या करने के मामले में वांछित चल रहे आरोपी दिग्विजय सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र प्रभंजन सिंह की लम्बे समय से तलाश है. महानिरीक्षक पुलिस उदयपुर रेंज ने उसकी गिरफ्तारी या सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए ईनाम देने का एलान किया है.

पढ़ें:दो संगीन वारदातों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम की घोषणा

इसमें अपराधी को बंदी बनाने, बंदी करवाने या बंदी बनाने के लिए सही सूचना देने वाले व्यक्ति भी इनाम पा सकते हैं. सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा. आपको बता दें कि वर्ष 2009 में भानुप्रताप को ले जा रहे पुलिस काफिले पर अपराधियों की गगन हमला कर दिया और गोली मारकर भानुप्रताप को मौत की नींद सुला दिया. हालांकि गैंग के अधिकतर सदस्य गिरफ्तार हो गए, लेकिन दिग्विजय का पता नहीं चल पा रहा है. पिछले 14 साल में वह ठिकाने बदल-बदल कर पुलिस को गच्चा दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details