राजस्थान

rajasthan

ठंड ने कंपकंपाया...सर्द हवाओं से गिरा तापमान, राहत के आसार नहीं

By

Published : Dec 15, 2020, 12:52 PM IST

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते उत्तर भारत में सर्दी का सितम लगातार बढ़ रहा है. चित्तौड़गढ़ समेत प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड ने आमजन को ठिठुरा दिया है. चित्तौड़गढ़ जिले में भी हाड़ कंपाती सर्दी से लोग अपने घरों में दुबके रहने को मजबूर हैं.

chittorgarh temperature decrease,chittorgarh weather update
चित्तौड़गढ़ सर्द हवाओं से गिरा तापमान

चित्तौड़गढ़.पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते उत्तर भारत में सर्दी का सितम बढ़ गया है. चित्तौड़गढ़ समेत प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड ने आमजन को ठिठुरा दिया है. जिले में हाड़ कंपाती सर्दी से लोग अपने घरों में दुबके रहने को मजबूर है. आलम ये है कि लोग अलाव का सहारा लेते नजर आए, लेकिन ठिठुरन से राहत नहीं मिल पाई. मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों में सर्दी का असर और तेज होने की संभावना जताई है.

चित्तौड़गढ़ सर्दी का सितम...

पढ़ें:कोटा में बढ़ा सर्दी का प्रकोप, बादल और गलन भरी हवाओं ने ठंड बढ़ाई

बता दें कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश सहित देश के उत्तरी इलाकों में बर्फबारी के चलते मंगलवार को ठंड और तेज हो गई. शहर में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही तापमान में गिरावट आई. मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से कम हो गया. इसका असर जनजीवन पर देखा गया. सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा.

पढ़ें:सीकरः घने कोहरे के आगोश में शेखावाटी, तापमान 4.5 डिग्री पर पहुंचा

स्थिति ये थी कि सुबह देर तक वाहन चालकों को भी लाइट जला कर चलना पड़ रहा. वहीं, सर्द हवाओं के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. सुबह 10 बजे बाद आंशिक तौर पर सूरज के दर्शन हो सके. लेकिन, कंपकंपी से राहत नहीं मिली. प्रमुख चौराहों पर लोग अलाव तापते नजर आए. मौसम विभाग के अनुसार सर्द हवाओं का असर अगले कुछ दिनों में और भी बढ़ने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details