राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 26, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ः Covid-19 को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन, महामारी से बचाव की दी जानकारी

चित्तौड़गढ़ के इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में Covid-19 जागरूकता सप्ताह के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए किसानों को कोरोना महामारी से बचाव के संबंध में जानकारी दी गई.

Chittaurgarh news,  rajasthan news,  rajasthan hindi news,  etvbharat news, covid-19,  चित्तौड़गढ़ में कोरोना
जन जागरूकता कार्यक्रम

चित्तौड़गढ़.Covid-19 जागरूकता सप्ताह के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में किया गया. आयोजन राज्य के सहकारिता एवं इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री उदयलाल आंजना के मुख्य आतिथ्य में हुआ. जिले की समस्त सहकारी संस्थाओं की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए किसानों को कोरोना महामारी से बचाव के संबंध में जानकारी दी गई.

कोरोना से बचाव की दी गई जानकारी

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री आंजना ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरदर्शिता और त्वरित निर्णय शक्ति से राजस्थान में कोरोना महामारी को समय रहते नियंत्रित किया जा सका है. राज्य में 21 से 30 जून तक आयोजित किए जाने वाले कोविड-19 जन जागरूकता कार्यक्रम मुख्यंमत्री की अभिनव सोच है, जिसके तहत जिले के प्रभारी मंत्रियों को 5 दिन तक अपने प्रभार वाले जिले में जन जागरूकता की गतिविधयों को अधिकाधिक प्रेरित करना है.

पढ़ेंः निजी बसों में कोरोना को लेकर नहीं दिखे कोई भी इंतजाम, यात्री भगवान भरोसे

उन्होंने राज्य में कोरोना महामारी के सक्रंमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी. सहकारिता मंत्री ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधानी बरतते हुए इस बीमारी से लड़ा जा सकता है. सहकारिता मंत्री ने विभाग की ओर से चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए अधिक से अधिक काश्तकारों को लाभान्वित किए जाने का आह्वान किया.

जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम में पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जाडावत ने कोरोना बीमारी से लड़ने के लिए जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों के सम्मिलित प्रयासों की सराहना की. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी इन्द्रजीत सिंह और प्रमुख चिकित्साधिकारी दिनेश वैष्णव ने कोरोना बीमारी के फैलने के कारणों पर प्रकाश डालते हुए बीमारी से बचाव के उपायों की जानकारी दी.

पढ़ेंः चित्तौड़गढ़ में 46 किलो डोडा चूरा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

कार्यक्रम में केन्द्रीय सहकारी बैंक चित्तौड़गढ़ की ओर से दुर्घटना बीमा के अन्तर्गत 2 ऋणी सदस्यों के परिजनों को राशि 20 लाख रुपए, सहकार किसान कल्याण मध्यकालीन सावधि योजना के तहत 3 सदस्यों को 2 लाख रुपए, सहकार किसान कल्याण योजनानतर्गत कृषि उपज के विरूद्व रहन ऋण के तहत 10 सदस्यों को 11 लाख 70 हजार रुपए के चैक सहकारिता मंत्री आंजना के द्वारा वितरीत किए गए. वहीं, कार्यक्रम में उपस्थिति अतिथियों को सैनिटाइजेशन किट दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details