राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निंबाहेड़ा बस स्टैंड पर पुलिस के हत्थे चढ़ा मंदसौर का हथियार सप्लायर, 4 देसी पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस बरामद

चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा बस स्टैंड पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 4 देसी पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किया. आरोपी मध्य-प्रदेश के मंदसौर से हथियार लेकर किसी को देने आ रहा था.

By

Published : Jul 12, 2021, 7:28 PM IST

Updated : Jul 12, 2021, 8:27 PM IST

हथियार सप्लायर गिरफ्तार, arms supplier arrested
पुलिस के हत्थे चढ़ा मंदसौर का हथियार सप्लायर

चित्तौड़गढ़. जिले की निंबाहेड़ा कोतवाली थाना पुलिस ने एक बार फिर से अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद कार्रवाई करते हुए मंदसौर के हथियार सप्लायर को पकड़ा है. तलाशी में पुलिस ने 4 देसी पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. इस कार्रवाई का खुलासा चित्तौड़गढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल ने सोमवार शाम को पत्रकार वार्ता में किया है.

पढ़ेंः धौलपुर आबकारी विभाग की कार्रवाई, स्कूल बस से 160 पेटी शराब जब्त...2 तस्कर गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ शहर के कोतवाली थाने में की गई पत्रकार वार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में अवैध हथियार सप्लायर के खिलाफ कार्रवाई हुई है. निंबाहेड़ा में अवैध हथियार की धर पकड़ के लिए सूचना तंत्र लगाए गए थे. इसमें डिप्टी निंबाहेड़ा सुभाष खोजा के निर्देशानुसार कोतवाली निंबाहेड़ा थानाधिकारी हरेंद्र सिंह सौदा के नेतृत्व मे टीम गठीत की गई.

पुलिस के हत्थे चढ़ा मंदसौर का हथियार सप्लायर

कई दिनों से अवैध हथियारों के मुख्य सप्लायर की तलाश के लिए निगरानी भी रखी जा रही थी. इसी सिलसिले में सोमवार को हेड कांस्टेबल मुस्ताक, कांस्टेबल सज्जनसिंह, रतनसिंह और अमित की टीम ने बदमाशों की निगरानी और अवैध हथियारों की तलाशी के लिए निंबाहेड़ा से रवाना हो के जेके चौराहा पहुंचे. यहां पर मुखबिर के जरिए सूचना मिली की निंबाहेड़ा में अवैध हथियार का सप्लायर सन्नी सिंह मंदसौर से काफी मात्रा में अवैध हथियार लेकर निंबाहेड़ा बस स्टैंड पर किसी को देने आ रहा है.

पढ़ें- जयपुर में बुजुर्ग महिला के साथ ठगी, नकली नोट और लाख के चूड़े थमाकर सोने के कंगन ले गए बदमाश

इस पर पुलिस की टीम ने निगरानी शुरू की. कुछ समय बाद मंदसौर की तरफ से आने वाली एक बस से एक व्यक्ति उतरा. जिसे पकड़ कर उसकी और उसके बैग की तलाशी ली गई. बैग से 4 देसी पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस मिले. पुलिस ने मौके से मध्यप्रदेश के मंदसौर की चन्दापुरी निवासी सन्नी सिंह पुत्र प्रदीप सिह जादोन को गिरफ्तार किया. इसके कब्जे से मिले सभी हथियार व कारतुस अवैध होने से नियमानुसार जब्त किए गए. थाने पर आर्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया. आरोपित से पूछताछ जारी है जिससे और भी अवैध हथियार बरामद होने की संभावना है.

Last Updated : Jul 12, 2021, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details