राजस्थान

rajasthan

बुजुर्ग की मौत की गुत्थी उलझी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उठेगा पर्दा, जानें परिजनों का दावा

By

Published : May 11, 2023, 12:17 PM IST

चित्तौड़गढ़ में एक बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली. वहीं, परिजन बुजुर्ग की मौत करंट लगने से हुई बता रहे हैं. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चित्तौड़गढ़ में एक बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली

चित्तौड़गढ़. जिले के शंभूपुरा थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात एक बुजुर्ग के खुदकुशी का मामला समाने आया है. हालांकि, खुदकुशी की वजह सामने अभी तक नहीं है, लेकिन परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दी है, जिसमें उन्होंने बुजुर्ग की मौत करंट की चपेट में आने से मौत होना बताया. पुलिस ने मामले की जांच के बाद मौत का असली कारण सामने आने की बात कही.

दरअसल, शंभूपुरा थाना अंतर्गत जालमपुरा गांव निवासी 53 वर्षीय युसूफ खान पुत्र नाजिम खान कायमखानी मुसलमान को परिवार के लोग रात करीब 9 बजे जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां चिकित्सकों ने हैंगिंग केस बताते हुए उसे गहन चिकित्सा इकाई में शिफ्ट कर दिया. उसने आज तड़के इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सूचना पर शंभूपुरा पुलिस थाने से हेड कांस्टेबल सकेंद्रसिंह हॉस्पिटल पहुंचे. परिजन भी मौके पर पहुंच गए. यहां मृतक के पुत्र सागर खान द्वारा रिपोर्ट दी गई, जिसमें बताया गया कि उसके पिता रात को हीटर पर चाय बना रहे थे. इस दौरान करंट की चपेट में आ गए. उन्हें तत्काल चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें : 2 दिन से गायब युवक ने घर पहुंचकर की खुदकुशी की कोशिश, इलाज के दौरान मौत

पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. वहीं, चिकित्सकों ने इसे खुदकुशी का केस बताया है. पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर सुभाष कुमावत ने बताया कि हैंगिंग केस होने से उसे रात को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था. यहां पर उसकी मौत हुई. उन्होंने बताया कि करंट की चपेट में आने के कोई भी तथ्य नहीं पाए गए. इस बीच हेड कॉन्स्टेबल सकेंद्रसिंह का कहना हैं कि मृतक के पुत्र ने करंट से मौत होना बताया है.

उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर मौका मुआयना किया जाएगा. हॉस्पिटल का रिकॉर्ड भी चेक किया जाएगा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी. उसकी मौत करंट से हुई या फिर अन्य किसी कारण से जांच में पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details