राजस्थान

rajasthan

Drugs Traffickers arrested in Chittorgarh: नारकोटिक्स नीमच ने चित्तौड़गढ़ जिले में पकड़ी 20 लाख रुपए की अफीम, दो गिरफ्तार

By

Published : May 20, 2022, 4:31 PM IST

मध्यप्रदेश की नीमच नारकोटिक्स की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ दो बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने दो आरोपीयों से 10 किलो से ज्यादा अफीम पकड़ी (10 kg opium recovered in Chittorgarh) है. जिनका अनुमानित मूल्य 20 लाख रुपए से ज्यादा बताया जा रहा है. फिलहाल मामलों में गिरफ्तार आरोपियों को जिला एवं सेशन कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हे जेल भेजा गया.

Drugs Traffickers arrested in Chittorgarh
नारकोटिक्स नीमच ने चित्तौड़गढ़ जिले में पकड़ी 10 किलो अफीम

चितौड़गढ़.मध्यप्रदेश की नीमच नारकोटिक्स की टीम ने गुरुवार को चित्तौड़गढ़ जिले में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ दो बड़ी कार्रवाईयों को अंजाम दिया है. इन दोनों कार्रवाई में नारकोटिक्स नीमच की टीम ने 10 किलो से ज्यादा अफीम पकड़ी (10 kg opium recovered in Chittorgarh) है. पकड़ी गई अफीम का अनुमानित मूल्य 20 लाख रुपए से ज्यादा बताया जा रहा है. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को नारकोटिक्स की टीम ने चित्तौड़गढ़ कोर्ट में शुक्रवार को पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए (Drugs Traffickers arrested in Chittorgarh) गए हैं. मामले में अन्य आरोपियों को भी नामजद किया गया है, जिनकी तलाश की जा रही है.

तस्करी की सूचना पर की नाकेबंदी. जानकारी में सामने आया है कि केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच के उप-नारकोटिक्स आयुक्त डॉ संजय कुमार के निर्देशन में यह दोनों कारवाईयों को अंजाम दिया गया है. नीमच नारकोटिक्स के निरीक्षक एमके पीपल को दो अलग-अलग सूचना मिली थी. जिसमे बताया गया कि बाइक और कार में अलग-अलग अफीम ले जाई जा रही है. सूचना मिलते हि निरीक्षक एमके पीपल, पुरुषोत्तम मीणा, नवनीत, सिपाही चेतन और चालक राजू धाकड़ ने चित्तौड़गढ़-कोटा फोरलेन के सोमानी रिसोर्ट पर नाकाबंदी की.

पढ़ें.Drugs smuggling: शैक्षणिक संस्थाएं खुलते ही फिर से छात्रों को नशे के दलदल में धकेलने वाले तस्कर हुए सक्रिय, सीएसटी रख रही निगरानी

5 किलो 370 ग्राम अफीम बरामद.नाकेबंदी के दौरान काटूंदा की तरफ से एक कार आते हुए दिखाई दी. जिसको नारकोटिक्स विभाग के टीम ने रोका. कार के चालक से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम बेगूं बताया जोकि शिवपुरा का निवासी है. नारकोटिक्स टीम की तरफ से जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें से 5 किलो 370 ग्राम अफीम मिली. जिसके बाद नारकोटिक्स विभाग की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए जांच पुरषोतम मीणा को सौंपी. पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह अफीम को बस्सी की तरफ लेकर जा रहा था.

दो घंटे बाद दूसरी कारवाई, बाइक चालक हुआ फरारःनारकोटिक्स नीमच ने सूचना पर एक और कारवाई को अंजाम दिया. टीम को काटूंदा की तरफ से दो लोग बाइक पर सवार होकर आते हुए दिखे. टीम ने बाइक सवारों को जब रुकने का इशारा किया, तो उन्होंने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी. टीम के पीछा करने पर बाइक के पीछे बैठे व्यक्ति को दबोच लिया गया. वहीं बाइक चालक मौके पर भागने में सफल रहा.

पढ़ें.Police Action on Smugglers: पुलिस के हत्थे चढ़े मादक पदार्थ के तस्कर, 18 क्विंटल डोडा चूरा व 4 किलो अफीम के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार

पीछे बैठे नारायण लाल ने अफीम की थैली पकड़ी हुई थी. टीम ने जब तलाशी ली तो उसके पास से 5 किलो 100 ग्राम अफीम मिली. पूछताछ पर नारायणलाल ने बताया कि वह यह अफीम भीलवाड़ा की तरफ सप्लाई करने ले जा रहा था. इस केस की जांच निरीक्षक एलके झा को सौंपी गई. दोनों ही मामलों में गिरफ्तार आरोपियों को जिला एवं सेशन कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद दोनों (Drugs Traffickers arrested in Chittorgarh) को जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details