राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सहकारिता मंत्री आंजना व खाचरियावास पहुंचे चित्तौड़गढ़, किसानों की समस्याएं सुनीं

गहलोत सरकार के दो साल पूरे होने पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास शनिवार को चित्तौड़गढ़ पहुंचे. इस दौरान खाचरियावास ने किसानों की समस्याएं सुनीं और जिला कलेक्टर से शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

By

Published : Dec 19, 2020, 3:50 PM IST

Uday Lal Anjana visit to Chittorgarh, Pratap Singh Khachariyawas visit Chittorgarh
गहलोत सरकार के मंत्री आंजना और खाचरियावास पहुंचे चित्तौड़गढ़

चित्तौड़गढ़. राज्य सरकार के 2 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास शनिवार को चित्तौड़गढ़ पहुंचे. हालांकि खाचरियावास निर्धारित समय से करीब ढाई घंटा देरी से पहुंचे, लेकिन यहां सर्किट हाउस में पहुंचते ही किसानों से मिले. हिंदुस्तान जिंक संबंधी एक शिकायत को गंभीरता से लेते हुए खाचरियावास ने कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

गहलोत सरकार के मंत्री आंजना और खाचरियावास पहुंचे चित्तौड़गढ़

सहकारिता मंत्री आंजना दोपहर करीब 1:30 बजे सर्किट हाउस पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया. करीब 2:30 बजे मंत्री खाचरियावास भी पहुंच गए, जहां पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, प्रकाश चौधरी, जिला परिषद सदस्य बद्री लाल जाट, नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, पूर्व सभापति रमेश नाथ योगी आदि ने उनका स्वागत सत्कार किया.

पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर पेश करने के बाद जैसे ही मंत्री खाचरियावास आगे बढ़े बिलिया गांव की काश्तकार उनके पास पहुंचे और उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया. किसानों का कहना था कि हिंदुस्तान जिंक के द्वारा 2010 में सामूहिक समझौते के तहत उनकी जमीन ली थी, लेकिन पूरा मुआवजा अब तक नहीं दिया गया. करीब 2 दर्जन से अधिक काश्तकारों को पूरी राशि नहीं दी गई. यह सुनकर परिवहन मंत्री नाराज हो गए और मौके पर ही कलेक्टर केके शर्मा से किसानों की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए जिनके के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए.

पढ़ें-Exclusive: कृषि कानून और किसानों की समस्या पर क्या बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल?

उन्होंने कहा कि कोई भी उद्योग हो किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मौके पर ही कलेक्टर ने उन्हें बताया कि मामले की कमेटी द्वारा जांच की जा रही है. इस पर परिवहन मंत्री ने कहा कि जरूरत पड़े तो वह भी मौके पर जाएं. सर्किट हाउस के बाहर ही ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने उन्हें अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया. बाद में सर्किट हाउस में भी दोनों ही मंत्रियों ने पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा के साथ उनकी समस्याएं भी सुनी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details