राजस्थान

rajasthan

Exclusive: ओलम्पिक में क्वालिफाई करने वाली 'भावना' ने Etv Bharat से की बातचीत, दिया ये संदेश

By

Published : Feb 21, 2020, 10:33 PM IST

रेलमगरा के काबरा गांव की होनहार बेटी भावना जाट ने हाल ही में नेशनल चैंपियनशिप में 20 किलोमीटर पैदल चाल में राष्ट्रीय रिकार्ड बनाते हुए टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक 2020 में जगह बना ली है. भावना ने etv bharat से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने युवाओं से नशा छोड़कर खेल की ओर बढ़ने की अपील की.

in chittorgarh news  in kapasan news  exclusive interview of bhavna jat  national record in walking  bhavna jat news
ओलम्पिक में क्वालिफाई करने वाली भावना का एक्सक्लूसिव बातचीत

कपासन (चित्तौड़गढ़).पैदल चाल में राष्ट्रीय रिकार्ड बनाकर भावना जाट के कपासन पहुंचने पर कई सामाजिक संगठनों ने उनका स्वागत किया. साथ ही माल्यार्पण कर साफा बांधकर स्वागत किया गया.

ओलम्पिक में क्वालिफाई करने वाली भावना का एक्सक्लूसिव बातचीत

भावना शुक्रवार को जयपुर जाते समय कपासन पहुंची थीं. इस दौरान भावना ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में युवाओं से नशा छोड़कर खेल से जीवन को संवारने की बात कही. वहीं उन्होंने पैदल चाल में ओलम्पिक चयन का श्रेय अपने माता-पिता के साथ उस भाई को दिया, जिसने बहन का भविष्य संवारने की खातिर अपनी शिक्षा पर लगाम लगा दी. मेहनत मजदूरी कर बहन को खेल जगत में सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने में खास भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ेंःEXCLUSIVE : नाथद्वारा पहुंची राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर भावना जाट से ईटीवी भारत की खास बातचीत

भावना ने भरोसा जताया की टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतकर जन-गण-मन का जब गान होगा. तब जाकर मैं, मेरे भाई का कर्ज उतार पाऊंगी. साथ ही देश वासियों की आशाओं को साकार कर सकूंगी.

हालांकि महिला कोच नहीं मिलने तथा परिवार की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ नहीं होने के बावजूद भावना के परिवार ने सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए भावना को प्रोत्साहित किया. जिसके चलते रांची में आयोजित एथलीट प्रतियोगिता में पैदल चाल प्रतिस्पर्धा में नया रिकॉर्ड कायम कर ओलम्पिक में जाने का सुनहरा अवसर प्राप्त किया. भावना ने इस प्रतिस्पर्धा में 20 किलोमीटर की दूरी मात्र 29.54 मिनट में पार कर नया किर्तिमान स्थापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details