राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नाकाबंदी तोड़कर 9 लाख का डोडा चूरा जंगल में छोड़ भागे तस्कर

चित्तौड़गढ़ के गंगरार थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस ने करीब 9 लाख रुपए का 450 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद (doda saw dust worth Rs 9 lakh seized) किया. हालांकि डोडा चूरा का स्कॉर्पियो में परिवहन कर रहे दो तस्कर भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने डोडा चूरा और गाड़ी को जब्त कर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Nov 25, 2022, 9:44 PM IST

Illegal Doda saw dust worth Rs 9 lakh seized,
नाकाबंदी तोड़कर 9 लाख का डोडा चूरा जंगल में छोड़ भागे तस्कर

चित्तौड़गढ़. जिला पुलिस की विशेष शाखा (DST) ने गंगरार थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए करीब 450 किलोग्राम डोडा चूरा सहित एक स्कॉर्पियो जब्त की. इस दौरान चालक अपने साथी सहित मौके से भाग (driver fled leaving illegal doda saw dust) छूटा. गाड़ी नंबरों के आधार पर पुलिस तस्करों तक पहुंचने के प्रयासों में जुटी है. जब्त डोडा चूरा की कीमत करीब 9 लाख रुपए आंकी गई है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत टीम के साथ मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भटवाड़ा कला गांव से नौ मिल चौराहा की तरफ जाने वाले रास्ते पर पहुंचे. टीम को नौ मील चौराहा से भटवाड़ा कला गांव की तरफ आती हुई एक संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी दिखाई दी. जिसे रुकवाने के लिए हाथ का इशारा किया गया, तो चालक गाड़ी को तेज गति से भगाने लगा.

पढ़ें:पुलिस देख पिकअप छोड़ भागा ड्राइवर, गाड़ी से 15 लाख का अवैध डोडा चूरा बरामद

टीम ने गाड़ी का पीछा किया, तो चालक अपने साथी सहित गाड़ी को भटवाड़ा कला गांव की चरनोट में छुपा कर फरार हो गया. इनकी काफी तलाश की गई, किंतु अंधेरा होने के कारण दोनों भागने में सफल रहे. पुलिस को गाड़ी की तलाशी के दौरान 22 कट्टों में कुल 446 किलोग्राम डोडा चूरा मिला. पुलिस ने डोडा चूरा व स्कॉर्पियो जब्त कर पुलिस थाना गंगरार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details