राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 6, 2023, 9:30 PM IST

ETV Bharat / state

नाता विवाह में बाधा बनी पत्नी, तो गला घोंटकर मार डाला, पति, सास सहित तीन गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ के भूपाल सागर थाना क्षेत्र में एक महिला की लाश मिलने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हत्या के आरोप में मृतक महिला के पति, सास और देवर की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

husband and 2 others arrested in wife murder case
पत्नी को गला घोंटकर मार डाला

चित्तौड़गढ़.भूपाल सागर थाना क्षेत्र में अनोपपुरा रोड पर खाई में मिली एक महिला की क्षत विक्षत लाश के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने महिला के पति, सास व देवर की पत्नी को गिरफ्तार किया है. महिला उसके पति के नाता विवाह में बाधा बन रही थी. इसीलिए पति ने परिवार के साथ मिलकर गला घोंटकर उसे अपने रास्ते से हटा दिया.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि 28 अगस्त को एक महिला की क्षत विक्षत लाश मिलने पर थाना पुलिस व डीएसपी कपासन मौके पर पहुंचे. मृतका की शिनाख्त के प्रयास किए गए. आस-पास के गांवों में पता किया, तो उक्त महिला की शिनाख्त गणेशपुरा थाना रेलमंगरा निवासी रतनी पत्नी गोपाल जटिया के रूप में हुई. रतनी गत 25 अगस्त घर से सुबह कहीं चली गई थी, जिसकी गुमशुदगी उसके भाई रतनलाल ने अगले दिन थाना रेलमगरा में दर्ज कराई थी. 28 अगस्त को शाम को करीब 10 बजे सरहद ढाणी अनोपपुरा में रोड किनारे खाई में एक महिला की क्षत-विक्षत लाश मिलने की सूचना पर मृतका के भाई व परिवार वालों ने जाकर देखा, तो उक्त लाश उसकी बहन रतनी की थी.

पढ़ें:विवाहिता की हत्या कर शव नहर में फेंका, पति को लिया हिरासत में

मृतका के भाई रतनलाल ने उसके जीजा गोपाल द्वारा दूसरा नाता विवाह करने व उसकी बहन के हिस्से की आधी जमीन नाम नहीं कराने के लिये उसके पति गोपाल, सास हिरीबाई व उसके परिवार वालों द्वारा मिलकर हत्या करने का प्रकरण थाना भोपालसागर में दर्ज करवाया था. जांच के दौरान मृतका के पति व ससुराल वालों की कॉल डिटेल प्राप्त कर विश्लेषण किया गया. गोपाल जटिया, हिरीबाई व पूजा से पूछताछ की गई.

पढ़ें:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शरीर पर मिले चोट के निशान, दहेज हत्या का मामला दर्ज

पुलिस अनुसंधान में पाया गया कि आरोपी गोपाल दूसरा नाता विवाह करने के लिये मृतका के पीहर पक्ष से सहमति लेना चाह रहा था, लेकिन पीहर पक्ष द्वारा आरोपी गोपाल के हिस्से की आधी जमीन रतनी के नाम पर कराने की बात कही थी. इसी कारण गोपाल ने दूसरा नाता विवाह करने के लिये रतनी को रास्ते से हटाने के लिये मां हिरीबाई व भाई पूरणमल की पत्नी पूजा के साथ मिलकर प्लान बनाया. 24 अगस्त की रात को रतनी को सूनसान स्थान पर ले जाकर गला घोंटकर हत्या कर दी. बुधवार को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details