राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: कपासन में सेकड़ों कार्यकर्ता किसान सम्मेलन में बैलगाड़ियां लेकर पहुंचे

चित्तौड़गढ़ के कपासन क्षेत्र में सीएम गहलोत मातृकुंडिया में शनिवार को किसान सम्मेलन आयोजित किया जा रहा रहा है. जिसमें बैल गाडियों और ट्रैक्टरों में बैठकर किसान पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही महिलाएं गीत गाती हुई सभा स्थल पर पहुंची हैं.

By

Published : Feb 27, 2021, 4:20 PM IST

chittaurgarh news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, चित्तौड़गढ़ न्यूज
सेकड़ों कार्यकर्ता किसान सम्मेलन में बैलगाड़ियां लेकर पहुंचे

कपासन (चित्तौड़गढ़). जिले के कपासन क्षेत्र में सीएम गहलोत मातृकुंडिया में शनिवार को किसान सम्मेलन आयोजित किया जा रहा रहा है. जिसमें बैल गाडियों और ट्रैक्टरों में बैठकर किसान पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही महिलाएं गीत गाती हुई सभा स्थल पर पहुंची हैं. बता दें कि सभा स्थल पर पहुंचे लोगों के लिए 800 से ज्यादा बसें लगाई गई हैं.

वहीं कपासन विधानसभा के धमाना और मुगांना क्षेत्र के गांवों के लोग सभा में पहुंचने के लिए बैल गाडियों का सहारा ले रहे हैं. इसके अलावा बैल गाडियों में महिलाए मंगल गीत गाती हुई पारंपरिक वेशभूषा में सभा स्थल के लिए रवाना हुई हैं. वहीं, सैकडों युवा ट्रैक्टर लेकर सभा स्थल पर पहुंच रहे हैं.

पढ़ें:राजस्थान उपचुनाव की स्थिति...Etv Bharat पर एक्सपर्ट से जानिये राजसमंद सीट का पूरा गणित

इसके साथ ही सभी की निगाहें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रभारी अजय माकन, प्रदेशाध्यक्ष सभा स्थल पर पहुंचेंगे. साथ ही कई किसान भोजन भी बना कर अपने साथ लाए हैं जो सभा स्थल से कुछ ही दुरी पर बैठ कर भोजन ग्रहण कर रहे हैं. जानकारी अनुसार कपासन प्रधान भेरू लाल चौधरी के नेतृत्व में 6 दर्जन से भी अधिक बैल गाड़ियां सभा स्थल पर पहुंची हैं.

चित्तौड़गढ़ के कपासन में कृषि कानूनों के खिलाफ गहलोत की हुंकार, उपचुनाव का बजाएंगे बिगुल

मेवाड़ के हरिद्वार मातृकुण्डिया में प्रदेश सरकार की ओर से बड़ा सियासी संदेश देने की तैयारी है. बताया जा रहा है कि मुख्य मुद्दा केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ मेवाड़ के किसानों की महापंचायत है और इसके साथ ही आगामी विधानसभाप उपचुनाव और पार्टी का अन्दरूनी शक्ति प्रदर्शन भी है. इस सभा को सीएम अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन, प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा सम्बोधित करेगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details