राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना को लेकर चित्तौड़गढ़ में हाई अलर्ट, चिकित्सकों के अवकाश निरस्त

चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर भी कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. जिले में वैसे तो अभी तक एक भी संक्रमित सामने नहीं आया है, लेकिन प्रदेश में कुछ लोगों के पुष्टि होने और बुधवार को वीसी में निर्देश मिलने के बाद जिला और चिकित्सा प्रशासन ने चाक चौबंद व्यवस्थाएं की है.

By

Published : Mar 5, 2020, 2:42 PM IST

चित्तौड़गढ़ न्यूज, chittorgarh news, rajasthan news
कोरोना को लेकर चित्तौड़गढ़ में हाई अलर्ट

चित्तौड़गढ़.इबोला, स्वाईन फ्लू के बाद अब वैश्विक आपदा बन चुके कोरोना वायरस के संक्रमितों के भारत के उत्तर प्रदेश के साथ ही राजस्थान में होने की पुष्टि होने के साथ ही राज्य सरकार के निर्देंश पर आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. चिकित्सा महकमें और जिला प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों और विभागों को अलर्ट कर दिया है. कोरोना वायरस को लेकर आपातकालीन विडियो कॉन्फ्रेसिंग और बैठक का आयोजन भी किया गया.

कोरोना को लेकर चित्तौड़गढ़ में हाई अलर्ट

राज्य सरकार के निर्देशानुसार चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर भी कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. जिले में वैसे तो अभी तक एक भी संक्रमित सामने नहीं आया है, लेकिन प्रदेश में कुछ लोगों के पुष्टि होने और बुधवार को वीसी में निर्देश मिलने के बाद जिला और चिकित्सा प्रशासन ने चाक चौबंद व्यवस्थाएं की है. इसके लिए सर्दी और जुकाम के लिए आने वाले रोगियों की अलग से ओपीडी शुरू कर दी है.

पढ़ेंःकोरोना का डरः मध्यप्रदेश और गुजरात रूट पर बनाई जाएगी चेकपोस्ट, संदिग्ध यात्रियों को किया जाएगा चिन्हित

गुरुवार दोपहर तक यहां चार मरीज ऐसे आए, जिन्हें सर्दी और जुकाम की शिकायत थी, लेकिन वे सामान्य ही थे. इनकी जांच के लिए अलग से चिकित्सक भी नियुक्त किया है. संबंधित रोगियों को विशेष परामर्श और काउंसलिंग भी उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे की भय का माहौल नहीं बने और किसी प्रकार की अफवाह नहीं फैल पाए. इसी के साथ श्री सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय में विशेष आईसोलेशन वार्ड और आईसीयू बना दिए गए हैं.

पढ़ेंःराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू, नकल रोकने के कड़े इंतजाम

बता दें, कि सभी कर्मचारियों और चिकित्सकों के अवकाश निरस्त कर दिए. साथ ही आगामी आदेश तक यह निरस्त ही रहेंगे. जानकारी में यह भी सामने आया है कि दुर्ग पर आने वाले विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग के लिए भी अलग से स्टाफ की नियुक्ति की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details