राजस्थान

rajasthan

Lightning in Chittorgarh : आकाशीय बिजली गिरने से बालिका की मौत, भाई झुलसा

By

Published : Jun 25, 2023, 8:19 PM IST

चित्तौड़गढ़ में रविवार शाम को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बालिका की मौत (lightning in Chittorgarh) हो गई, जबकि उसका भाई झुलस गया. निंबाहेड़ा इलाके में भी बिजली गिरने से 4 लोग झुलस गए.

Girl died due to lightning in Chittorgarh
आकाशीय बिजली गिरने से बालिका की मौत

चित्तौड़गढ़.कोतवाली थाना क्षेत्र के भाई खेड़ा में रविवार शाम आकाशीय बिजलीगिरने से 10 वर्षीय एक बालिका की मौत हो गई, जबकि उसका भाई गंभीर रूप से झुलस गया. घायल को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. हादसे के दौरान भाई-बहन अपने खेत पर काम कर रहे थे.

कोतवाली थाना प्रभारी विक्रम सिंह के अनुसार राधा पुत्री रतनलाल भोई घर के पास ही स्थित अपने खेत पर छोटे भाई के साथ काम कर रही थी. इस दौरान बरसात के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर दोनों गंभीर रूप से झुलस गए. परिजनों ने बच्चों को सांवलियाजी चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बालिका को मृत घोषित कर दिया. मृतका के भाई को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.

पढ़ें. Baran Big News : आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे चाचा-भतीजे की मौत

सूचना मिलने पर कोतवाली थाना अधिकारी विक्रम सिंह, सहायक उप निरीक्षक सुनील कुमार, नायब तहसीलदार श्यामसुंदर पुरोहित, पटवारी गंगा सिंह राव चिकित्सालय पहुंचे. पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. इस बीच निंबाहेड़ा इलाके में भी बिजली गिरने से 4 लोगों के झुलसने की सूचना है, जिन्हें निंबाहेड़ा जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया.

बारां में भी चाचा-भतीजे की मौत :बारां जिले में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से चाचा-भतीजे की मौत हो गई. दोनों खेत में काम कर रहे थे, तभी उन पर बिजली गिर गई जिससे दोनों झुलस गए. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना दोपहर करीब 2:30 बजे की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details