राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: आम से भरे ट्रक में गांजे की तस्करी, 5 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त

चित्तौड़गढ़ में सीआईडी क्राइम ब्रांच और नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) जोधपुर विंग के साथ संयुक्त रूप से मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. संयुक्त टीम ने आम से भरे ट्रक में परिवहन कर ले जाए जा रहे 5 क्विंटल 65 किलो गांजा पकड़ा है. मामले में कुछ लोगों को डिटेन किया है, जिनसे पूछताछ जारी है.

By

Published : May 27, 2021, 3:44 PM IST

Updated : May 27, 2021, 8:53 PM IST

गांजा जब्त  सीआईडी क्राइम ब्रांच  एनसीबी  चित्तौड़गढ़ की ताजा खबर  NCB  CID Crime Branch  ganja seized  ganja transportation  ganja news
ट्रक में गांजे की तस्करी

चित्तौड़गढ़.कोरोना काल में हाल ही में सीआईडी क्राइम ब्रांच की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. वहीं गुरुवार को कोरोना काल में सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने एडीजी क्राइम रवि प्रकाश और डीवाईएसपी पुष्पेंद्र सिंह के निर्देशन में एक और कार्रवाई को अंजाम दिया है.

5 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त

एनसीबी जोधपुर विंग के साथ चित्तौड़गढ़ में निम्बाहेड़ा फोरलेन मार्ग स्थित ओछ्ड़ी टोल नाके पर नाकाबंदी की. इन्हे मुखबिर से मादक पदार्थ तस्करी के संबंध में सूचना मिली थी. इस आधार पर पुलिस ओछ्ड़ी टोल नाके पहुंची थी. इस दौरान मुखबिर की ओर से बताया हुआ ट्रक आता दिखाई दिया, जिसे रुकवाकर संयुक्त टीम ने तलाशी ली. इस ट्रक के अंदर आम भरे हुए थे. वहीं गहनता से जांच की तो सामने आया कि ट्रक की केबिन के पीछे बॉडी में बनाए गए एक गुप्त बॉक्स में छिपाकर गांजा ले जाया जा रहा था.

यह भी पढ़ें:झालावाड़: MP जा रही अवैध शराब से भरी 225 पेटियां जब्त, 2 गिरफ्तार

संयुक्त टीम ने यहां से गांजे से भरे करीब 15 प्लास्टिक के कट्टे पकड़े हैं, जिनका वजन 5 क्विंटल 65 किलो निकला है. गांजा पकड़ने के बाद पुलिस ट्रक को लेकर थाने पहुंची है. यहां नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो जोधपुर के साथ ही सीआईडी क्राइम ब्रांच कार्रवाई में जुटी हुई है. इस ट्रक में एक महिला सहित तीन-चार व्यक्तियों के होने की बात सामने आई है, जिनसे संयुक्त टीम की पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें:सीकर: नीमकाथाना में ट्रेलर चालक को बंधक बनाकर लूट

फ़िलहाल, ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि तस्करी में कौन-कौन लिप्त था. मौके पर कार्रवाई के लिए सीआईडी क्राइम ब्रांच के डीवाईएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में सीआई राम सिंह नाथावत व शिवदास मीणा, कांस्टेबल रामनिवास, अभिमन्यु कुमार सिंह, मुकेश सिंह, गंगाराम और विनोद की टीम कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंची.

उड़ीसा से राजस्थान लाया 564 किलो गांजा पकड़ा, 5 आरोपी गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जोधपुर टीम ने प्रदेश में बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है. जोधपुर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर उगम दान चारण ने बताया, उड़ीसा से राजस्थान एक ट्रक में यह गांजे की खेप लाई जा रही थी. कुल 564 किलो गांजा बरामद किया गया है, जिसे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बेचा जाना था.

गिरफ्तार आरोपी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को अपने सूत्रों से जानकारी मिली थी कि उड़ीसा से एक ट्रक में गांजे की बड़ी खेप आ रही है. एनसीबी ने लगातार ट्रक पर अपनी नजर रखी सर्विलांस रखा, जिसके बाद चित्तौड़गढ़ में ट्रक को रुकवाकर कार्रवाई की इस कारण में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी

इनमें चार नागौर जिले के रहने वाले हैं, जबकि एक सवाई माधोपुर निवासी है. इनमें नागौर जिला निवासी हजरत अली, बदरुद्दीन, ज्ञानाराम व रामप्रकाश एवं सवाई माधोपुर निवासी राम अवतार को गांजे की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

Last Updated : May 27, 2021, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details