राजस्थान

rajasthan

करंट की चपेट में आने से किसान की मौत, परिवार में छाया मातम

By

Published : May 16, 2023, 11:25 AM IST

चित्तौड़गढ़ में खेत में काम करते वक्त किसान को बिजली का करंट लग (Farmer dies due to electrocution in Chittorgarh) गया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

Farmer dies due to electrocution in Chittorgarh
Farmer dies due to electrocution in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़. जिले के कपासन क्षेत्र में खेत पर काम करते समय करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. हालांकि परिजन तत्काल ही उसे जिला चिकित्सालय ले आए, लेकिन चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया. पुलिस के अनुसार घटना बनाक्या खुर्द गांव की है. 45 वर्षीय राजमल पुत्र भैरूलाल तेली मवेशियों के लिए रिजका लेने मंगलवा को करीब 5 बजे अपने कुएं पर चला गया. रिजका काटने के बाद वह रिजके में पानी छोड़ना चाहता था. उसने जैसे ही स्टार्टर का स्विच दबाया, झटके के साथ दूर जा गिरा और बेहोश हो गया. उस समय खेत पर और कोई नहीं था.

इस बीच कुछ समय बाद उसका भाई नारायण खेत पर पहुंचा तो अपने राजमल को बेहेश देखकर घबरा गया और तत्काल परिवार के लोगों को मैसेज किया. परिजनों के साथ गांव के लोग भी पहुंच गए. तत्काल ही उसे सिंहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डिस्पेंसरी बंद होने से परिजन जिला चिकित्सालय लेकर आए. डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें: अनियंत्रित ट्रेलर पुलिया से नीचे गिरा, लगी आग और चालक जला जिंदा

पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवाया और कपासन पुलिस को इतला की. पता चला है कि मृतक के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. वह खेती-बाड़ी के अलावा इलेक्ट्रिक मिस्त्री का काम भी करता था. पूरे परिवार का जिमा उसके कंधों पर ही था. पड़ोसी भंवर सिंह चौहान ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली गांव के लोग पहुंच गए और उसे सिंहपुर गए, लेकिन वहां ताला लगा देखकर जिला चिकित्सालय पहुंच गए. मगर तब तक उसकी जान जा चुकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details