राजस्थान

rajasthan

चितौड़गढ़: डोडा चूरा और अफीम तस्करी करते हुए महिला सहित 2 गिरफ्तार

By

Published : Sep 24, 2020, 5:34 PM IST

चितौड़गढ़ में जिला स्पेशल टीम और मंडफिया थाना पुलिस ने डोडा चूरा और अफीम तस्कर के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

चितौड़गढ़ की खबर डोडा चूरा की तस्करी अफीम की तस्करी तस्कर महिलाएं News of Chittorgarh  Smuggling of doda sawdust  Opium smuggling  Smuggler women
तस्करी में दो महिलाएं गिरफ्तार

चितौड़गढ़.जिला स्पेशल टीम और मंडफिया थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है. टीम ने कार्रवाई करते हुए करीब सवा क्विंटल डोडा चूरा और 1 किलो 800 ग्राम अफीम जब्त की है. इऩकी तस्करी करने वाले महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ रखने और तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई हुई है. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की मंडफिया थाना अंतर्गत सेगवा गांव के भगवती लाल पुत्र रोड़ीलाल जाट और शांतिबाई पुत्री चतुर्भुज गाडरी निवासी सेगवा थाना मंडफिया दोनों मिलकर तस्करी करते हैं. भगवत लाल जाट ने डोडा चूरा लाकर शांतिबाई के घर में रखा है और दोनों शांतिबाई के घर पर ही हैं. इन्हें तुरंत पकड़ा नहीं गया तो डोडा चूरा खुर्द-बुर्द कर देंगे.

यह भी पढ़ें:झालावाड़: 1.50 करोड़ का अवैध डोडा-चूरा बरामद, तस्कर फरार

सूचना विश्वसनीय होने से कार्रवाई के लिए सरिता सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चितौड़गढ़ के निर्देशन में जिला विशेष टीम प्रभारी शिवलाल मीणा के नेतृत्व में कांस्टेबल रामावतार, मनोज कुमार और मंडफिया थानाधिकारी महेन्द्र सिंह मय जाब्ते सहित सेगवा गांव में पहुंचे. यहां शांतिबाई पुत्री चतुर्भुज गायरी के मकान पर संयुक्त रूप से दबिश दी और तलाशी ली गई. शांतिबाई के कच्चे केलूपोश मकान में एक कमरे में छिपाएं हुए नौ कट्टे प्लास्टिक के मिले, जिनमें डोडा चूरा भरा हुआ पाया और पास में दो प्लास्टिक की थैली मिली. एक में काला लचीला पदार्थ तथा दूसरी थैली में ब्राउन रंग का पदार्थ भरा हुआ पाया गया. दोनों पदार्थों के बारे में शांतिबाई और भगवती लाल जाट से पूछा तो अफीम की मात्रा बढ़ाने का टांका होना बताया. अफीम और डोडा चूरा अपने कब्जे में रखने के संबंध में अनुज्ञा पत्र के बारे में शांतिबाई और भगवतीलाल से पूछा तो अपने पास कोई भी अनुज्ञा पत्र नहीं होना बताया.

यह भी पढ़ें:प्रतापगढ़ थाने की कार्रवाईः 936 किलो 500 ग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद, आरोपी फरार

पुलिस ने मौके से 1 क्विंटल, 12 किलो, 300 ग्राम डोडा चूरा के साथ में अफीम की मात्रा बढ़ाने का टांका 1 किलो 800 ग्राम जब्त किया. मामले में आरोपित भगवती लाल जाट और शांतिबाई गायरी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्जकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में इन्होंने यह मादक पदार्थ शौकीन गायरी निवासी मनासा, एमपी से लाना और रामप्रसाद जाट निवासी जोरावरपुर नागौर को देना बताया. पुलिस अधीक्षक ने अग्रिम अनुसंधान भादसोड़ा थानाधिकारी भवानीशंकर को सौंपा है. पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में दोनों ने बताया कि करीब 4 साल पहले डोडा चूरा तस्करी के मामले में थाना रतनगढ़ (नीमच) में गिरफ्तार हुए थे. पिछले 4 साल से दोनों तस्करी में लिप्त हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details