राजस्थान

rajasthan

Doda Saw dust Seized: मक्का की आड़ में तस्करी, 30 लाख का डोडा चूरा पकड़ा, 2 गिरफ्तार

By

Published : Feb 1, 2023, 8:04 PM IST

चित्तौड़गढ़ की निम्बाहेड़ा पुलिस ने बुधवार को 30 लाख रुपए का डोडा चूरा जब्त किया. इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया (2 arrested with doda saw dust in Chittorgarh) है.

Doda saw dust worth Rs 30 lakh seized in Chittorgarh, 2 arrested
मक्का की आड़ में तस्करी, 30 लाख का डोडा चूरा पकड़ा, 2 गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़. कोतवाली निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने मक्का की आड़ में ट्रक में अवैध रूप से भर कर ले जा रहे 10 क्विंटल से अधिक अवैध डोडा चूरा को जब्त कर मध्यप्रदेश के मंदसौर निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जब्त डोडा चूरा की बाजार कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी गई है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि अवैध गतिविधियों पर नजर रखने और अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए एसएचओ निम्बाहेड़ा कोतवाली फूलचन्द के नेतृत्व में बुधवार को जलिया चेक पोस्ट पर नाकाबंदी की जा रही थी. नाकाबंदी के दौरान नीमच की तरफ से आए एक ट्रक को रुकवा कर चैक किया. ट्रक की केबिन के पीछे बॉडी (डाला) पर तिरपाल ढका हुआ था. इसे रस्से से बांधा हुआ था. ट्रक की तलाशी ली गई, तो इसमें मक्का के कट्टे भरे हुए पाए गए. मक्का के कट्टों को हटाकर देखा तो कट्टों के नीचे 46 प्लास्टिक के कट्टों में कुल 10 क्विंटल 18 किलो 690 ग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा मिला.

पढ़ें:Chittorgarh Police Action : कंटेनर में भरा 40 लाख रुपए की कीमत का डोडा चूरा पकड़ा

अवैध अफीम डोडा चूरा व ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया. इस मामले में मध्यप्रदेश निवासी 21 वर्षीय अर्जुन बलाई पुत्र मांगीलाल बलाई और 24 वर्षीय मांगीलाल पुत्र परसराम बागरी (बागरिया) को गिरफ्तार किया गया है. कोतवाली निम्बाहेड़ा थाने पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर और जानकारी जुटाने में लगी है. कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम में थानाधिकारी कोतवाली निम्बाहेडा फूलचन्द, हेड कांस्टेबल हरविन्दर सिह, कांस्टेबल राकेश, जगदीश, ज्ञानप्रकाश, हेमन्त, सरिया राम शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details