राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 21, 2021, 8:46 PM IST

ETV Bharat / state

खाली पिकअप से 2 लाख का डोडा चूरा पकड़ाया, नीमच से सांचोर जा रहे वाहन में ऐसे छुपाया था नशीला पदार्थ

चित्तौड़गढ़ ​सदर थाना पुलिस ने सोमवार को दो लाख रुपये के डोडा चूरा को बरामद करने में सफलता पाई. इस नशीले पदार्थ की तस्करी खाली पिकअप की चेसिस में छुपाकर की जा रही थी. शक होने पर पुलिस ने वाहन की बॉडी को खुलवाकर देखा, तो बरामदगी हो सकी.

Drug smuggling, Chittorgarh News
पुलिस गिरफ्त में आरोपी और पिकअप

चित्तौड़गढ़. सदर थाना पुलिस ने एक पिकअप से दो लाख रुपए मूल्य का डोडा चूरा पकड़ा है. खाली पिकअप के लंबी दूरी का सफर करने के कारण पुलिस को संदेह हुआ और गहनता से जांच की तो पिकअप की चेसिस में छुपाकर रखे गए इस नशीले पदार्थ की बरामदगी हुई. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि सोमवार को सदर थाना पुलिस भीलवाड़ा सिक्स लेन स्थित धनेत पुलिया पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी. इस दौरान नीमच-कोटा की ओर से भीलवाड़ा की ओर जाते हुए संदेह होने पर जब एक सफेद बोलेरो पिकअप को रुकवाया गया, तो पूछताछ में चालक ने नीमच की तरफ से आना एवं सांचौर की तरफ जाना बताया, लेकिन खाली वाहन लेकर जाने के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

पढ़ें:चित्तौड़गढ़ पुलिस की कार्रवाई, 88 किलो डोडा चूरा जब्त...2 गिरफ्तार

इस प्रकार खाली पिकअप लेकर सांचोर से आना तथा खाली ही वापस जाना बेहद असामान्य एवं संदेहजनक लगा. इस पर महिन्द्रा पिकअप का चालक घबरा गया. एसएचओ की पूछताछ में चालक ने अपना नाम जालोर जिले के डेडवा निवासी मोहनलाल पुत्र जगरूपा राम विश्नोई बताया. पुलिस ने पिकअप को गहनता से जांच किया तो वाहन का फर्श अधिक ऊंचा लग रहा था.

साथ ही बॉडी में पीछे की ओर अतिरिक्त रूप से नट बोल्ट कसे हुए पाए गए, जो सामान्य तौर पर नहीं होते. चेसिस में कोई अवैध पदार्थ रखे होने की शंका हुई. इस पर पुलिस ने पिकअप की बॉडी को खुलवाकर देखा तो नीचे की ओर चेसिस में डोडा चूरा मिला और इसका वजन 70 किलोग्राम निकला. जब्त अवैध डोडा चूरा की अनुमानित कीमत करीब दो लाख रुपये है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज करके चालक को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details